Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

तेल बिगाड़ रहा जेब का खेल, डीजल भी पहुंचा 100 के पार; जनता परेशान

मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में भी डीजल का शकत

तेल बिगाड़ रहा जेब का खेल, डीजल भी पहुंचा 100 के पार; जनता परेशान

- Advertisement -

जयपुर। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है, लेकिन सरकार दोनों ही ईंधन से टैक्स (fuel Tax) घटाने को लेकर गंभीर नहीं दिख रही है। देश में कई जगहों पर पेट्रोल (Petrol Price) तो 100 के पार जा पहुंचा था, लेकिन अब डीजल के दाम (Diesel Price) भी 100 के पार पहुंच चुके हैं। उधर, पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम के चलते महंगाई भी लगातार बढ़ती जा रही है। घरेलू बाजार में 27 जून को भी लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol Diesel) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: जम्मू में धमाकेः दो कर्मियों को मामूली चोटें , वाइस चीफ मार्शल विक्रम सिंह जम्मू पहुंचे

मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान में भी कई जगह डीजल 100 रुपए के पार जा पहुंचा है। जानकारी के अनुसार राजस्थान (Rajasthan) में पेट्रोल 110 रुपए प्रति लीटर है तो वहीं, डीजल 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो चुका है। राजस्थान के श्री गंगानगर जिला (Sri Ganganagar District) में आज 27 जून को पेट्रोल के दाम में 36 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 27 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।


 

आपको बता दें कि श्रीगंगानगर में प्रीमियम पेट्रोल (Premium Petrol) की कीमत 112.54 रुपए प्रति लीटर है, जबकि सामान्य पेट्रोल की कीमत 109.49 रुपए लीटर है। इसके अलावा यहां डीजल भी शतक मार चुका है। यहां डीजल की कीमत 101.96 रुपए लीटर जा पहुंची है। इसके अलावा राजस्थान के ही हनुमानगढ़ जिला (Hanumangarh District) में प्रीमियम क्वालिटी के पेट्रोल की कीमत 112.11 रुपए प्रति लीटर जा पहुंची है। यहां सामान्य पेट्रोल की कीमत 109.05 रुपए लीटर है और डीजल 101.55 रुपए लीटर पहुंच चुका है। यही नहीं, राजस्थान के कई बॉर्डर जिलों से लोग अन्य प्रदेशों जैसे हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab) जाकर गाड़ियों में पेट्रोल और डीजल भरवा रहे थे, क्योंकि इन पड़ोसी राज्यों में ईंधन (fuel) के दाम राजस्थान से कम हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है