Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

पहली पारी में Sri Lanka 291 पर ढेर, भारत ने नहीं दिया Follow on

पहली पारी में Sri Lanka 291 पर ढेर, भारत ने नहीं दिया Follow on

- Advertisement -

Sri Lanka: गाले। भारत और श्रीलंका के बीच जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन श्रीलंका को फॉलोऑन बचाने के लिए 401 रन बनाने थे, लेकिन श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 291 रन पर ही ढेर हो गई और इस तरह भारत के पहली पारी के आधार पर 309 रनों की अहम बढ़त मिल गर्इ। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 600 रन बनाए थे। श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 92 और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 83 रनों की पारी खेली। भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन ना देकर खुद बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

Sri Lanka: रविंद्र जडेजा ने  3 व मोहम्मद शमी ने लिए 2 विकेट

तीसरे दिन की शुरुआत श्रीलंका ने अच्छी की और बिना कोर्इ जोखिम उठाए स्कोर बोर्ड को चलाए रखा। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने गेंदबाजी का मोर्चा संभाला और सैट बल्लेबाज मैथ्यूज को 83 के निजी स्कोर पर आउट किया। जडेजा की गेंद पर मैथ्यूज कप्तान कोहली को कैच दे बैठे। इसके बाद जडेजा ने श्रीलंका के कप्तान रंगना हेराथ को अंजिक्य रहाणे के हाथों कैच कराया। हेराथ ने 9 रनों का योगदान दिया। अपना डेब्यू मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या ने नुवान प्रदीप को आउट कर श्रीलंका को आठवां झटका दिया। रवींद्र जडेजा ने लाहिरू कुमारा को बोल्ड कर लंकाई पारी का अंत किया। श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 132 गेंदों में 10 चौको और 4 छक्को की मदद से 92 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि मैथ्यूज ने 130 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। मोहम्मद शमी को 2 जबकि उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली।

दूसरी पारी में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहली पारी के शतकवीर शिखर धवन दूसरी पारी में महज 14 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए, उन्हें दिलरुवान परेरा ने डी सिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। समाचार लिखे जाने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुक्सान पर 12 ओवरों में 44 रन बना लिए हैं। अभिनव मुकुंद 18 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

यह भी पढ़ें – भारत ने First Inning में बनाए 600 रन, Debut Match में पांड्या का अर्द्धशतक

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है