Covid-19 Update

2,00,085
मामले (हिमाचल)
1,93,830
मरीज ठीक हुए
3,418
मौत
29,823,546
मामले (भारत)
178,657,875
मामले (दुनिया)
×

आठ साल बाद टी-20 खेलने Pakistan पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम

आठ साल बाद टी-20 खेलने Pakistan पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम

- Advertisement -

लाहौर। साल 2009 में हुए आतंकवादी हमले की कड़वी यादों को पीछे छोड़ते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम आठ वर्ष के लंबे समय बाद पाकिस्तान पहुंच गई है, जहां लाहौर में वह मेजबान टीम के साथ सीरीज़ का आखिरी टवेंटी-20 मैच खेलेगी, जिसे ऑफिशियल तौर पर पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का फिर से आगाज़ माना जा सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम दुबई से और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम अबुधाबी से सीधे लाहौर पहुंची।

श्रीलंकाई टीम का आठ वर्ष बाद यह पाकिस्तानी दौरा है। आखिरी बार वर्ष 2009 में टीम की बस पर लाहौर के ही गद्दाफी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों ने ग्रेनेड और बंदूकों से हमला कर दिया था। इस हादसे में कई श्रीलंकाई खिलाडि़यों को चोटें आई थीं, जबकि आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।


बम निरोधक गाड़ियों में होटल ले जाएगे खिलाड़ी

श्रीलंका की टीम शनिवार की रात को लाहौर पहुंची, जहां हवाई अड्डे से तुरंत टीम और उसके स्टाफ सदस्यों को बम निरोधक गाडि़यों में होटल ले जाया गया। इसके अलावा बड़ी संख्या में पुलिस कमांडो और पाकिस्तानी रेंजर्स भी खिलाडि़यों की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। हालांकि कड़ी सुरक्षा के बावजूद सुरक्षा का हवाला देते हुए 2009 हमले के कुछ खिलाडि़यों और स्टाफ सदस्य सहित कुछ अन्य खिलाडि़यों ने इस दौरे में टवेंटी-20 टीम का हिस्सा बनने से इंकार कर दिया था। श्रीलंका का यह 24 सदस्यीय दल आठ वर्ष बाद पाकिस्तान पहुंचने वाली पहली बड़ी इंटरनेशनल टीम भी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है