Expand

श्रीलंका ने चेस और बिशु के आगे घुटने टेके, वेस्टइंडीज 226 रन से जीता

Srilanka lost first test against west indies by 226 run

श्रीलंका ने चेस और बिशु के आगे घुटने टेके, वेस्टइंडीज 226 रन से जीता

- Advertisement -

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद)। वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज रॉस्टन चेस की धारदार गेंदबाजी (4//15) के चलते श्रीलंका की टीम यहां 452 रन के लक्ष्य के जवाब में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 226 रन पर ढेर हो गई। इस तरह वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को 226 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। देवेंद्र बिशू ने 48 रन देकर 3 विकेट लिए।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी 414 रनों पर घोषित की थी। इसके बदले में श्रीलंका 185 रन ही बनाई पाई। इसके बाद वेस्टइंडीज ने कीरन पॉवेल (88) के दम पर अपनी दूसरी पारी में 223 रन बनाकर श्रीलंका को जीत के लिए 452 रन का लक्ष्य दिया था। सोमवार को मैच के पांचवें दिन श्रीलंका ने कुसल मेंडिस (102) का विकेट जल्दी खो दिया। उन्हें शेनन गेब्रिएल ने आउट किया।

मेंडिस के आउट होने के साथ ही टीम पूरी तरह से बिखर गई। 226 के कुल योग पर चेस ने सुरंगा लकमल (1) और लाहिरु कुमारा दोनों को आउट कर श्रीलंका की पारी 226 रनों पर ही समेट दी। लाहिरु खाता भी नहीं खोल पाए थे। वेस्टइंडीज के लिए गेब्रिएल ने दो और कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया। दूसरा टेस्ट 14 जून से खेला जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है