Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

श्रीनगर उपचुनावः झड़प में 7 की मौत, 36 घायल

श्रीनगर उपचुनावः झड़प में 7 की मौत, 36 घायल

- Advertisement -

Srinagar ByElection: श्रीनगर। संसदीय सीट के लिए रविवार को हो रहे उपचुनाव के दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 7 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई है और कुछ निर्वाचन अधिकारियों सहित 36 लोग घायल हुए हैं। रविवार सुबह बडगाम जिले के एक पोलिंग बूथ पर उग्र भीड़ ने हमला किया और इसके बाद सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईंइसके अलावा चरार-ए-शरीफ के दलवान गांव में भीड़ ने एक मतदान केंद्र पर हमला कर वोटिंग में रुकावट डालने के लिए ईवीएम मशीनों से तोड़फोड़ की। यहां पर भी सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाईं और 36 लोग घायल हो गए, जिनमें बाद में 7 की मौत हो गई। रविवार को देश के 9 राज्यों में हो रहे उपचुनावों के लिए हर तरफ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, बावजूद इसके श्रीनगर में यह घटना हुई है। अधिकारियों ने कहा कि हिंसा का अन्य क्षेत्रों में भी मतदान पर असर पड़ा है।

Srinagar ByElection: पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शरारती तत्वों ने रविवार सुबह श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुछ जगह मतदान केंद्रों पर पथराव किया है। चाडूरा इलाके में भारी पथराव के चलते मतदान कर्मियों को दो मतदान केंद्रों से हटना पड़ा।


अधिकारियों ने कहा कि मतदान केंद्रों पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पांच गोलियां चलाईं क्योंकि उनके पास पेलट गन नहीं थी। नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी ने इस हिंसा को केंद्र, राज्य सरकार और चुनाव आयोग की नाकामी करार दिया है। वहीं उमर अब्दुल्ला ने कहा, राजनीति के अपने 20 वर्षों में मैंने चुनाव और प्रचार के लिए इतनी खराब स्थिति कभी नहीं देखी। यह राज्य सरकार, केंद्र और चुनाव आयोग की असफलता है। इस बीच, अलगाववादी समूहों की बुलाई हड़ताल की वजह से आम जनजीवन ठप पड़ा है।

धूमल@ भोरंज उपचुनावः CM के दावे गलत, जीत तो BJP की होगी

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है