- Advertisement -

बुलंदशहर हिंसा के मामले में एसएसपी समेत 3 पुलिस अफसर नपे

सीतापुर के एसपी को बुलंदशहर की कमान

0

- Advertisement -

लखनऊ।बुलंदशहर में हुई हिंसा के मामले में उत्तरप्रदेश सरकार ने एसएसपी कृष्ण बहादुर सिंह समेत 3 पुलिस अफसरों का तबादला कर दिया है। सीतापुर के एसपी प्रभाकर चौधरी को बुलंदशहर का कप्‍तान बनाया गया है। प्रभाकर चौधरी को काफी तेजतर्रार पुलिस अफसर माना जाता है।

एसएसपी कृष्ण बहादुर सिंह का तबादला करके लखनऊ स्थित पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। स्याना के सीओ सत्य प्रकाश और चिंगरावठी के चौकी इंचार्ज सुरेश कुमार का ट्रांसफर किया गया है।सत्य प्रकाश को पीटीसी मुरादाबाद, जबकि सुरेश कुमार को ललितपुर भेजा गया है। सभी पुलिस अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी को निभाने में लापरवाही के चलते ट्रांसफर किया गया है।

यह था घटनाक्रम

3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना थाना क्षेत्र के एक खेत में गोकशी की आशंका के बाद बवाल शुरू हुआ। शिकायत मिलने पर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस मामले में एफआईआर दर्ज की ही जा रही थी कि तीन गांव से करीब 400 लोगों की भीड़ ट्रैक्टर-ट्राली में कथित गोवंश के अवशेष भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी के पास पहुंच गई और जाम लगा दिया।

भीड़ का नेतृत्व बजरंग दल के नेता योगेश राज और बीजेपी नेता शिखर अग्रवाल कर रहे थे। उग्र भीड़ की फायरिंग से सुबोध कुमार घायल हो गए।बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को लिंचिंग मानने से इंकार किया है और कहा है कि यह एक महज घटना है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Leave A Reply