×

#SSC : 12वीं पास बेरोजगारों के लिए नौकरी का मौका, Stenographer के लिए हो रही भर्ती

स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती 202 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी

#SSC : 12वीं पास बेरोजगारों के लिए नौकरी का मौका, Stenographer के लिए हो रही भर्ती

- Advertisement -

नई दिल्ली। नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले 12वीं पास बेरोजगारों के लिए सुनहरा मौका है। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने स्टेनोग्राफर (Stenographer) ग्रुप सी और डी भर्ती 2020 परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दी है। इसके मुताबिक इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकिया 10 अक्टूबर से शुरू हो गई है और ये 4 नवंबर तक चलेगी। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे 4 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा।


यह भी पढ़ें: कालांअब में प्राइवेट कंपनी ITI ट्रेनी के भरेगी 25 पद, इस दिन होंगे कैंपस interview

 

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए एसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जाएं। यहां होम पर दिख रहे SSC में SSC स्टेनोग्राफर C और D पर टैब पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एसएससी स्टेनोग्राफर नोटिफिकेशन 2020-21 डाउनलोड का ऑप्शन आएगा। इसको डाउनलोड करके फिर फॉर्म भरें। अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 10 अक्टूबर 2020 से हो चुकी है और परीक्षा के लिए आवेदन की लास्ट डेट 04 नवंबर 2020 है। एडमिट कार्ड परीक्षा के 20 दिन पहले जारी किया जाएगा। स्टेनोग्राफर एग्जाम परीक्षा की तारीख 29 मार्च से 31 मार्च 2020 होगी।

 

यह भी पढ़ें: Jobs: डाक विभाग में मेरिट के आधार पर भरे जाएंगे 634 पद, यह है आवेदन करने की अंतिम तिथि

 

ये चाहिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही उम्मीदवार नोटिफिकेशन में आयु सीमा भी चेक कर सकते हैं। इन दोनों डिटेल्स को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर अप्लीकेशन फॉम में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। उम्मीदवारों का सेलेक्शन कंप्यूटर आधारित बेस्ड परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर होगा। सीबीटी और स्किल टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है