Expand

10 हजार में बिजनेस शुरू कर यह शख्स बन गया अरबपति, जानें पूरा मामला 

शानबाग 'वैल्यूपॉइंट' नाम की मशहूर कंपनी के मालिक हैं। 

10 हजार में बिजनेस शुरू कर यह शख्स बन गया अरबपति, जानें पूरा मामला 

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसी भी बिजनेस को शुरू कर अरबपति बनने के लिए आदमी को सालों लग जाते हैं, साथ ही स्टार्टअप के लिए भी ढेरों पैसे खर्च करने पड़ते हैं लेकिन हम आज आपको एक शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सिर्फ 10 हजार रुपए में बिजनेस शुरू किया और आज वह अरबपति बन चुका है।

इस अरबपति का नाम है शानबाग।  शानबाग ‘वैल्यूपॉइंट’ नाम की मशहूर कंपनी के मालिक हैं। उन्हें यह कपंनी खोलने का आईडिया आया 1991 में, जब भारत वैश्वीकरण के नए युग में पहुंच रहा था। भारत में आईटी जैसी क्षमताओं को अपनाया जा रहा था। इसके लिए मल्टीनेशनल कंपनियों ने भारत में आना शुरू कर दिया था। इस चीज को ध्यान में रखते हुए बेंगलुरु के इस उद्यमी आरएस शानबाग ने ‘वैल्यूपॉइंट’ सिस्टम की स्थापना की और नई कंपनियों को कई तरह की सुविधाएं देने लगे।

शानबाग की 10 हजार रुपए से शुरू हुई कपंनी आज दक्षिण एशिया में जानी मानी कंपनी है इनकी कपंनी आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज मुहैया कराती है। इनके ऑफिस में इस समय लगभग 500 से अधिक क्लाइंट काम करते हैं। शानबाग की कपंनी का एनुअल टर्नओवर 600 करोड़ का है। शानबाग का कहना है कि उनके कर्मचारी ही उनकी असली ताकत हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है