×

Sukhu के बोल : Bali का विरोध …. विचारों की भिन्नता

Sukhu के बोल : Bali का विरोध …. विचारों की भिन्नता

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह और परिवहन मंत्री जीएस बाली के बीच बेरोजगारी भत्ते पर चल रही तनातनी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने पर्दा डालने का प्रयास किया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सुक्खू ने बाली के बेरोजगारी भत्ते के मामले पर सीएम वीरभद्र सिंह से अलग राह चलने को विचारों की भिन्नता करार दिया है।


  • कहा, लोकतंत्र की खूबी,  बैठकर तय होता है अंतिम फैसला
  • सीएम करेंगे सभी मुद्दों को हल

उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह ने बुधवार को स्वयं कहा कि सरकार कौशल विकास भत्ता दे रही है और इसके माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षण दे कर उन्हें आत्मनिर्भर बना रही है। सुक्खू ने कहा कि यदि एक मंत्री या फिर कोई पदाधिकारी किसी मुद्दे पर अपनी बात रखता है तो उसे वह विरोध नहीं कहलाता। लोकतंत्र की यही तो खूबी है कि खुलकर अपनी बात रखी जाए और चर्चा की जाए। इसके बाद बैठकर जो तय होता है वह कार्य किया जाता है।

sukhuसुक्खू ने कहा कि बुधवार को कैबिनेट की बैठक में सीएम वीरभद्र सिंह ने भी सबसे इस मुद्दे पर बात की और उसके बाद साफ किया कि सरकार युवाओं को कौशल विकास भत्ता दे रही है। इसका मकसद युवाओं के कौशल का विकास करना है। उन्होंने कहा कि जो युवा कौशल विकास भत्ते से वंचित रहेंगे, उन्हें कैसे लाभ दिया जा सकता है, उस पर भी सरकार विचार कर रही है। सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार को अपने संसाधन भी देखने है और उसके मुताबिक सरकार युवाओं के हित में फैसले लेगी। उन्होंने कहा कि ऐसे में यह कहना कि परिवहन मंत्री जीएस बाली ने विरोध किया है, वह गलत है। यह कोई विरोधाभास भी नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सीएम कोई न कोई हल जरूर निकालेंगे और जो युवा कौशल विकास भत्ते से वंचित रहे हैं, उनको  भी लाभ मिलेगा। उन्होंने फिर दोहराया कि कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र अक्षरशः लागू होगा और इस दिशा में कांग्रेस सरकार कार्य कर रही है।

जीतने वाला कोई भी हो उसी को टिकट

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सु्क्खू ने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट देगी। उन्होंने कहा कि इसमें कितने युवा होंगे, यह कहना अभी जल्दबाजी होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में रिपीट होगी और इसके लिए कांग्रेस संगठन अभी से जुट गया है। सुक्खू ने कहा कि किसे टिकट देना है, यह फैसला समय आने पर किया जाएगा, लेकिन इतना तय है कि जो जीतने की क्षमता रखता है, उसे टिकट मिलेगा, इसमें चाहे युवा हो या फिर महिला।

सुक्खू का बीजेपी पर हमला

बीजेपी पर हमला करते हुए सुक्खू ने कहा कि वह लोगों के हितों  जुड़ी किसी भी समस्या पर चार वर्ष से कोई आंदोलन तक नहीं कर पाई है। ऐसे में उसकी क्या हालत है, वह सबके सामने है। सुक्खू ने बीजेपी से सवाल किया कि उसने नोटबंदी से पहले जमीनें खरीदने के लिए 15 करोड़ रूपए कहां से जुटाए, उसका हिसाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के पास सरकार के खिलाफ बोलने को कुछ नहीं है, इसिलए अनापशनाप बयानबाजी कर रही है और लोग बीजेपी के झांसे में आने वाले नहीं हैं।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है