Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

राठौर बोले, हार से बौखलाई BJP, महापौर व उपमहापौर बनाने के लिए घोंट रही लोकतंत्र का गला

राठौर बोले, हार से बौखलाई BJP, महापौर व उपमहापौर बनाने के लिए घोंट रही लोकतंत्र का गला

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने कहा है कि नगर निगम चुनावों (Municipal Corporation Elections) में अपनी हार से बौखला कर बीजेपी महापौर व उप महापौर बनाने के लिए लोकतंत्र का गला घोंटने पर उतारू हो गई है। उन्होंने कहा कि इन चुनावों में मतदाताओं ने बीजेपी की दमनकारी नीतियों व प्रदेश सरकार की जनविरोधी कार्यशैली के विरोध में मतदान किया है, जिसके परिणाम स्वरुप बीजेपी (BJP) को चार में से तीन नगर निगमों में पराजय का सामना करना पड़ा है और सीएम जयराम (CM Jai Ram) के गृह जिला में सीएम सहित मंत्रीमडल के सदस्यों, विधायकों व पूर्व विधायकों के दर दर भटकने के बावजूद भी केवल एक मात्र नगर निगम में उसे बहुमत प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि अपनी पराजय से हताहत हो कर बीजेपी सत्ता का दुरुपयोग करके अब घटिया राजनीति करने पर उतारू हो गई है।


यह भी पढ़ें :- राठौर का तंज: किसानों की आय में नहीं, खादों के दामों में हुई बढ़ोतरी- बताई राजनीतिक साजिश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश सरकर तथा बीजेपी नेताओं को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि नगर निगम चुनावों में निर्वाचित पार्षदों को अपनी ओर करने के लिए बीजेपी उन्हें कई प्रकार के प्रलोभन दे रही है और अनैतिक दबाव बना कर पार्षदों को डराया धमकाया जा रहा है जो कि लोकतंत्र के लिए चिंता का विषय है। राठौर ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में भी मतदाताओं (Voter) ने बीजेपी के विरूद्ध जनादेश दिया था, लेकिन सत्ता का दुरुपयोग करके बीजेपी ने बहुमत को चुराकर जिला परिषदों व पंचायत समितियों पर कब्जा करने के लिए लोकतंत्र का गला घोंट दिया और निर्वाचित प्रतिनिधियों पर राजनैतिक दबाव बनाकर अपने पक्ष में मतदान करने को मजबूर किया।

राठौर ने बीजेपी नेताओं को दी ये चेतावनी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी की इन्हीं हरकतों को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने सरकार को पार्टी सिंबल पर नगर निगम चुनाव कराने की चुनौती दी थी। इन चुनावों में भी मतदाताओं ने बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया और चार में से दो सोलन व पालमपुर नगर निगमों में कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत प्राप्त हुआ और धर्मशाला (Dharamshala) में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला। कुलदीप सिंह राठौर ने बीजेपी नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि नगर निगमों में निर्वाचित पाषदों को प्रलोभन देने उन पर अनैतिक दबाव बनाने तथा सराकरी तंत्र के दुरुपयोग करने में बीजेपी के जो लोग तथा सरकारी अधिकारी व कर्मचारी भूमिका निभा रहे है, प्रदेश कांग्रेस की उन सभी पर कड़ी नजर है और समय आने पर उन सब को बेनकाब किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है