Expand

Hockey का खेल : सुक्खू हिमाचल Hockey के कार्यकारी अध्यक्ष

Hockey का खेल : सुक्खू हिमाचल Hockey के कार्यकारी अध्यक्ष

- Advertisement -

शिमला। अंततः वही हुआ, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू भारतीय हॉकी की हिमाचल इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष बना दिए गए। वीरभद्र सरकार में आईपीएच मंत्री एवं हॉकी इंडिया की मुख्य संरक्षक विद्या स्टोक्स से नजदीकियों के चलते ही सुक्खू को यह दायित्व मिला है। बीते दिनों हिमाचल अभी अभी ने इस बात को प्रमुखता से उठाया था कि सुक्खू को इस तरह की कमान सौंपी जा रही है, उस वक्त सुक्खू इस बात से कन्नी काट गए थे। खैर, अब स्वयं विद्या स्टोक्स का कहना है कि सुक्खू को यह दायित्व सौंप दिया गया है।

  • विद्या स्टोक्स से नजदीकियों के चलते सुक्खू को मिला दायित्व
  • sukhuuu9हॉकी एसोसिएशन में एडजस्ट करने के लिए किया गया था बतौर सदस्य शामिल

यहां इस बात का उल्लेख करना भी जरूरी है कि विद्या स्टोक्स हिमाचल हॉकी एसोसिएशन की अध्यक्ष भी हैं। बढ़ती उम्र के चलते ही विद्या ने संभवतः सुक्खू को अपना कार्यकारी बनाया है। इससे पहले सुक्खू को हॉकी एसोसिएशन में एडजस्ट करने के लिए ही बीते सितंबर माह में बतौर सदस्य शामिल किया गया था। उस वक्त बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने इस बात को जाहिर किया था, क्योंकि अनुराग ठाकुर हिमाचल हॉकी एसोसिएशन के सचिव भी हैं।

vidyaबकौल विद्या, सुक्खू को एडजस्ट करने के पीछे दलील यह दी जा रही है कि वह हॉकी के पुराने खिलाड़ी रहे हैं। उनका कहना है कि सुक्खू कोचिंग, 39 खिलाड़ियों के लिए प्रशिक्षण, राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाडियों का चयन, जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन तथा युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के साथ-साथ उन्हें पर्याप्त अवसर प्रदान करवाना जैसी हॉकी से जुड़ी गतिविधियों का संचालन करेंगे। विद्या ने कहा कि वह युवा खिलाड़ियों की पहचान तथा उनका इस खेल में बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल करने की महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि सुक्खू भारतीय हॉकी में अन्तर कालेज एवं राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धाओं में भाग ले चुके हैं।

sukhu-6ऊंचे पहाड़ों पर भी खेलाएंगे Hockey

शिमला। प्रदेश में हॉकी की कमान संभालते ही सुखविंदर सिंह सुक्खू हरकत में आ गए हैं। हिमाचल हॉकी एसोसिएशन का कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद सुक्खू ने कहा है कि राज्य में हॉकी को बढ़ावा देने के लिए फिर से प्रयास होंगे। प्रदेश व जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं शुरू कराएंगे।

हिमाचल अभी अभी से बातचीत में सुक्खू ने कहा कि हॉकी को बढ़ावा देने के लिए अध्यक्ष विद्या स्टोक्स के साथ मिलकर काम करेंगे। नियुक्ति के लिए वह उनके आभारी हैं। प्रदेश के युवाओं को हॉकी खेलने के लिए प्रेरित किया जाएगा। हाई ऑल्टीट्यूड वाले स्थानों पर भी हॉकी की प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देंगे। राज्य में हॉकी के लिए विशेष तौर पर मैदानों की कमी दूर की जाएगी। उच्च स्तर के हॉकी मैदान तैयार कर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं कराने का प्रयास करेंगे। जिला व राज्य स्तर पर भी बंद पड़ी प्रतियोगिताएं शुरू करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है