Expand

नोटों की नसबंदीः सड़क पर कांग्रेसी,PM का फूंका पुतला

नोटों की नसबंदीः सड़क पर कांग्रेसी,PM का फूंका पुतला

- Advertisement -

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले से लोगों को हो रही परेशानी के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राजधानी शिमला में जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने कार्टरोड पर कुछ देर के लिए यातायात भी बाधित किया और पीएम मोदी पुतला फूंका।

  • कार्टरोड पर लगाया जाम, पुलिस ने उठाए बाद में बाईपास पर छोड़ेsolan-putla-2

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अगुवाई में हुए प्रदर्शन को पुलिस ने कार्टरोड से सब्जी मंडी की तरफ नहीं जाने दिया तथा कार्यकर्ताओं को यातायात जाम न करने की हिदायत दी, लेकिन जब कार्यकर्ता पीछे नहीं हटे तो एएसपी भजनदेव नेगी ने उन्हें गिरफ्तार करने का आदेश दिया। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी। इनमें महिला नेता व कार्यकर्ता भी शामिल थी।

  • गिरफ्तारी देने वालों में विधायक अनिरुद्ध सिंह, प्रदेश महासचिव हरभजन सिंह भज्जी, कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण अध्यक्ष केहर सिंह खाची और शहरी कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप सिंह भी शामिल थे। इसके बाद पुलिस ने सभी को बाईपास में छोड़ दिया।

कालेधन की आड़ में जनता हो रही परेशान

इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह  सुक्खू ने कहा कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से आम जनता परेशान हो रही है और इस ओर केंद्र का कोई ध्यान नहीं है। sukhu-6उनका कहना था कि कालेधन पर कार्रवाई करनी है तो उन लोगों की पहचान कर कार्रवाई की जाए। इसकी आड़ में आम जनता को परेशान करना सही कदम नहीं है। उन्होंने कहा कि वे 500 रुपए और एक हजार रुपए के पुराने नोटों को बंद करने के फैसले का स्वागत करते हैं, लेकिन जिस तरह इसे लागू किया गया, उस पर कड़ा एतराज है। केंद्र सरकार को चाहिए था कि पुराने नोट बंद करने के स्थान पर नए नोटों की व्यवस्था की जाती और हर बैंक व एटीएम में पैसे डाले जाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सुक्खू ने कहा कि देश में कालाधन 5 से 10 फीसदी जनता के पास है और आज स्थिति यह है कि इसकी आड़ में 120 करोड़ लोग परेशान हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में भी पुराने नोटों के बदले नए नोट जारी किए थे, लेकिन उस समय पहले बैंकों में नए नोट पहुंचाए गए थे और उसके बाद पुराने नोट हटाए गए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ आज प्रदेश भर में सभी जिलों में प्रदर्शन हो रहे हैं और 28 नवंबर को भी ऐसा प्रदर्शन किया जाएगा। उस दिन राष्ट्रीय स्तर पर यह प्रदर्शन होगा।

हमीरपुर ,ऊना, सोलन व मंडी  में गरजे कांग्रेसी

उधर हमीरपुर में  जिला कांग्रेस कमेटी ने गांधी चौक पर  धावा बोल दिया। प्रदर्शन के दौरान मुख्य संसदीय सचिव इंद्रदत लखनपाल भी मौजूद रहे तो कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर अपना गुब्बार निकाला।hmr-congress-2 धरना-प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया, जिला कांग्रेस प्रवक्ता राजेन्द्र वर्मा, वरिष्ठ कांग्रेस उपाध्यक्ष सुमन भारती, विवेक कटोच भी मौजूद रहे। जिला कांग्रेस ने ऊना मुख्यालय पर रोष रैली निकालकर केंद्र के इस फैसले का विरोध जताया है। इससे पहले एमसी पार्क में जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी की अध्यक्षता में नोटबंदी के विरोध में धरना दिया गया। सोलन में जिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और प्रदर्शन किया।

वहीं मंडी जिला कांग्रेस कमेटी  नेशहर के चौहाटा में प्रदर्शन किया।इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पीएम का पुतला भी जलाया।

 

https://youtu.be/UNh-SY1sZjI

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है