Expand

पुरानी पेंशन योजना हो लागू, निलंबित कर्मचारी नेताओं की बहाली को भी आवाज बुलंद

State employees federation meeting held in bilaspur

पुरानी पेंशन योजना हो लागू, निलंबित कर्मचारी नेताओं की बहाली को भी आवाज बुलंद

- Advertisement -

State employees federation meeting : बिलासपुर। प्रदेश कर्मचारी परिसंघ ने पुरानी पेंशन योजना बहाल करने को आवाज बुलंद है। साथ ही पूर्व सरकार के समय बदले की भावना से नौकरी से निलंबित व चार्जशीट कर्मचारी नेताओं की बहाली की भी मांग की है। इसके अलावा पिछले पांच वर्षों से लंबित पेंशनर्ज और कर्मचारियों के लंबित बिलों का भुगतान भी मांगा है। इन मांगों को लेकर प्रदेश कर्मचारी परिसंघ की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया। यह बैठक संयोजक अमरनाथ खुराना की अध्यक्षता में लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह धौलरा में हुई। पंजाब सरकार को सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट तुरंत जारी करके इसको लागू करने के लिए आग्रह किया और कर्मचारियों की मांगों, कठिनाइयों और समस्याओं के समाधान के लिए नवगठित कर्मचारी परिसंघ के नेताओं को वार्ता के लिए आमंत्रित किए जाने की मांग भी की, ताकि प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनर्ज की सभी लंबित मांगों को वार्ता द्वारा सुलझाया जा सके। बैठक में एक सर्वसम्मत प्रस्ताव में हिमाचल सरकार और सीएम जयराम ठाकुर की मुक्त कंठ से प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएम ने कर्मचारियों के राजनीतिक उत्पीड़न समाप्त करने और पिछली वीरभद्र सिंह सरकार द्वारा रोके गए आर्थिक लाभों को बिना मांगे दिए जाने की घोषणा करके कर्मचारियों के दिलों को जीत लिया है।

State employees federation meetingअमरनाथ खुराना को बनाया कर्मचारी परिसंघ का प्रदेश अध्यक्ष

अमरनाथ खुराना ने बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश भर के कर्मचारियों का आह्वान किया कि वर्तमान सरकार कर्मचारी हितैषी है और पूरी ईमानदारी से जन हितैषी कार्य कर रही है। इसलिए सभी कर्मचारी भी सरकार से पूरा सहयोग करें, ताकि आम जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ घर घर पहुंच सके। बाद में उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से अमरनाथ खुराना को प्रदेश कर्मचारी परिसंघ का प्रदेश अध्यक्ष और रामलाल को महासचिव चुना। उन्हें एक सप्ताह में राज्य कार्यकारिणी का गठन करने के लिए अधिकृत किया। अमरनाथ खुराना और रामलाल ने बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नवगठित कर्मचारी परिसंघ पूरी लग्न व ईमानदारी  से सरकार के साथ तालमेल स्थापित करके कर्मचारियों को सभी लंबित आर्थिक लाभ दिलवाने और सभी प्रकार के अन्याओं को समाप्त करवाने के लिए सक्रिय भूमिका निभाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है