×

Corona इन Himachal: नालागढ़ अस्पताल में शुरु हुई प्रदेश की पहली प्रो टाईप ‘सैनिटाइजिंग’ सुरंग

Corona इन Himachal: नालागढ़ अस्पताल में शुरु हुई प्रदेश की पहली प्रो टाईप ‘सैनिटाइजिंग’ सुरंग

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस बीच सोलन जिले के नालागढ़ स्थित नागरिक अस्पताल में आज प्रयोगात्मक आधार पर प्रो टाईप ह्यूमन डिसइन्फेक्टेंट टनल को मूल रूप से कोरोना वायरस से बचाव एवं उपचार के कार्य में संल्गन चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों एवं पैरा मेडिकल कर्मियों के लिए शुरू किया गया। ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक ललित जैन ने आज नागरिक अस्पताल नालागढ़ में प्रयोगात्मक आधार पर स्थापित प्रो टाइप ह्यूमन डिसइन्फेक्टेंट टनल (Pro type human disinfectant tunnel) का निरीक्षण किया और इसकी कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की।


यह भी पढ़ें: DGP बोले- ऑनलाइन शॉपिंग करने और दान देने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

ललित जैन ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रो टाईप ह्यूमन डिसइन्फेक्टेंट टनल प्रदेश की प्रथम ऐसी संरग है तथा इस की अवधारणा मूल रूप से ग्रामीण विकास विभाग का प्रयास है। इस प्रयोग को निधिबद्ध भी ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि यह प्रो टाईप ह्यूमन डिसइन्फेक्टेंट टनल चिकित्सकों, स्टाफ नर्सों एवं पैरा मेडिकल कर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षित रखेगी। इस सुरंग में से आने-जाने पर चिकित्सक, स्टाफ नर्सें एवं पैरा मेडिकल कर्मी स्वतः ही कीटाणु मुक्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रयोगात्मक आधार पर स्थापित इस प्रो टाईप सुरंग की कार्यप्रणाली को चिकित्सकों द्वारा परखा भी जाएगा।

ग्रामीण विभाग के निदेशक ने कहा कि यह प्रयोगात्मक प्रो टाईप उन व्यक्तियों के लिए एक बेहतर सुरक्षा कवच का कार्य करेगा जो उपचार के दौरान कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आते हैं। उपमण्डलाधिकारी नालागढ़ प्रशान्त देष्टा ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग का यह प्रयोग कोराना वायरस के विरूद्ध लड़ाई में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा और इसकी सहायता से कोविड-19 से बचाव के कार्य में संल्गन चिकित्सीय कर्मियों को संक्रमण से बचाया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि नालागढ़ प्रशासन काविड-19 से निपटने के लिए गम्भीरता से प्रयासरत है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है