×

Kangra में आज भी सभी सैंपल नेगेटिव, कसौली व मंडी में नमूनों की जांच को मांगी अनुमति

Kangra में आज भी सभी सैंपल नेगेटिव, कसौली व मंडी में नमूनों की जांच को मांगी अनुमति

- Advertisement -

धर्मशाला/ शिमला। कांगड़ा जिला में आज 8 कोरोना संदिग्धों के सैंपल डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल टांडा में जांचे गए। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उधर, शिमला में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की अध्यक्षता में हुई बैठक में जानकारी दी कि  कोविड-19 के मामलों के नमूनों की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने सीआरआई कसौली (CRI Kasauli) व क्षेत्रीय अस्पताल मंडी को भी अधिकृत करने के लिए आईसीएमआर व भारत सरकार से मांग की है।


अभी तक आईसीएमआर ने जांच के लिए आईजीएमसी शिमला एवं मेडिकल कॉलेज टांडा की प्रयोगशाला को अधिकृत किया है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) की अध्यक्षता में आज राजभवन में मुख्य सचिव एवं प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक का अयोजन किया गया। बैठक में कोरोना महामारी को लेकर राज्य में उठाए गए एहतियाती व उपायों की समीक्षा की गई।

इस अवसर पर राज्यपाल ने इस महामारी से निपटने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न पगों की सराहना करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में हैं और आपातकालीन सेवाओं में कार्यरत कर्मी निष्ठा से अपनी सेवाएं दे रहे हैं। प्रदेश में वर्तमान में एक महिला को छोड़कर कोई भी मामला कोरोना पाजीटिव नहीं है। लेकिन, सामाजिक दूरी बनाए रखने और प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर दिए जा रहे दिशा-निर्देशों का व्यापक प्रचार किया जाना चाहिए ताकि स्थिति आगे भी नियंत्रण में रहे। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला बहाल रहनी चाहिए ताकि खाने-पीने व अन्य सामग्री की कोई कमी न हो। उन्होंने कहा कि आवश्यक सामान की गृह आपूर्ति सेवा इस दिशा में कारगर सिद्ध हो सकती है। उन्होंने जनजातीय क्षेत्रों में और टेलीमेडिसन केंद्र विकसित करने पर बल दिया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव अनिल खाची ने राज्यपाल को बताया कि सीएम दैनिक रूप से स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं और उचित निर्देश दिए जा रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। खाद्य आपूर्ति की श्रृंखला व्यवस्था बहाल है और क्षमता निर्माण में तेजी लाई गई है। अब तक 2870 लोगों को निगरानी में रखा गया, जिसमें से 857 लोगों ने 28 दिनों की आवश्यक निगरानी अवधि पूरी कर ली है। 1730 लोग अभी भी निगरानी में हैं, जबकि 173 लोग प्रदेश छोड़कर जा चुके हैं। प्रदेश में अभी तक एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मृत्यु हुई है, जो तिब्बती निवासी था और अमेरिका से आया था। एक अन्य को छुट्टी दे दी गई है और एक अन्य 63 साल की महिला टांडा अस्पताल में क्वारंटाइन में है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है