Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

हिमाचल के अस्पतालों को मिले 12 नए Medical Officers, सरकार ने जारी किए नियुक्ति आदेश

हिमाचल के अस्पतालों को मिले 12 नए Medical Officers, सरकार ने जारी किए नियुक्ति आदेश

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल सरकार ने अस्पतालों में 12 नए मेडिकल ऑफिसर (Medical Officers) की तैनाती की है। मंगलवार को प्रदेश सरकार ने इन डॉक्टरों (Doctors) की नियुक्ति के आदेश जारी कर जल्द ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दिए हैं। यह आदेश उन डॉक्टरों को जारी किए गए हैं, जिन्होंने हाल ही में अपनी एमडी, एमएस और एमएचए पूरा किया है। हर जिले में मरीजों की संख्या के हिसाब से डॉक्टर दिए गए हैं। इनकी तैनाती से प्रदेश में काफी हद तक विशेषज्ञों की कमी दूर होगी और लोगों को घर के नजदीक बेहतर उपचार मिलेगा।

यह भी पढ़ें: धमेटा की पूजा की दोनों किडनियां फेल, दर-दर भटक रहा पिता- सरकार करो मदद

डॉ. खिमित जैन को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर का स्वास्थ्य अधिकारी बनाया गया है। इसके अतिरिक्त डॉ. आदित्य सूद को सीएमओ जिला कांगड़ा, डॉ. सुनील शर्मा को जिला मंडी के सिविल अस्पताल बगसेड़, डॉ. राहुल वत्सयान को जिला कांगड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवारना, डॉ. सचिन शर्मा को क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर, डॉ. अभिषेक ठाकुर को डीएचएस शिमला, डॉ. पीयूष को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना, डॉ. विपेर शर्मा को टीएमसी कांगड़ा, डॉ. निखिल गुप्ता को जिला सोलन के सिविल अस्पताल अर्की, डॉ. रमेश कुमार को जिला कांगड़ा के सिविल अस्पताल थूरल, डॉ. ऋषभ चंधा को जिला मंडी के सिविल अस्पताल जोगिंदर नगर और डॉ. आयूष शर्मा को जिला शिमला के सिविल अस्पताल रोहड़ू में तैनाती दी गई है।

गौरतलब है कि अभी हाल ही में हिमाचल सरकार ने सूबे के मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में 200 नए मेडिकल अधिकारियों की तैनाती की है। जानकारी के अनुसार हर स्वास्थ्य केंद्र में एक-एक डॉक्टर की तैनाती की जा रही है। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में 5 से 6 डॉक्टरों की तैनाती की जा रही है, ताकि मरीजों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज न आना पड़े।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है