Covid-19 Update

59,032
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
116,748,718
मामले (भारत)
11,192,088
मामले (दुनिया)

बिलासपुरः राज्य स्तरीय बाल विज्ञान मेले का आगाज, डीसी ने किया शुभारंभ

बिलासपुरः राज्य स्तरीय बाल विज्ञान मेले का आगाज, डीसी ने किया शुभारंभ

- Advertisement -

बिलासपुर। राज्य स्तरीय बाल विज्ञान मेला राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिलासपुर में शुरू हुआ। मेले का शुभारंभ डीसी राजेश्वर गोयल ने किया। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सुदर्शन कुमार तथा जिला विज्ञान समन्वयक अमृत महाजन ने पुष्प गुच्छ, टोपी तथा शाल भेंट कर मुख्यातिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम के प्रभारी ने बताया कि यह चार दिवसीय कार्यक्रम 16 नवंबर तक चलेगा। मुख्यातिथि डीसी राजेश्वर गोयल ने कहा कि बच्चों के द्वारा बनाया गया मॉडल उच्चतम स्तर का है, यह विज्ञान सम्मेलन बच्चों के जीवन में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि छोटी उम्र से ही बच्चों को विज्ञान की तरफ आकर्षित करें। राष्ट्रीय शैक्षणिक समन्वयक डॉ. जयंत शर्मा ने कहा कि यह सम्मेलन “भारत जन विज्ञान यात्रा” का हिस्सा है, जिसका मुख्य उद्देश्य है कि हम फिर से सोचे कि किस तरह से हम बाल वैज्ञानिकों को दिशा निर्देशित करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

 

राज्य विज्ञान अध्यापक संघ के प्रधान अजय शर्मा ने मुख्यातिथि का धन्यवाद किया। राज्य समन्वयक प्रणीता ठाकुर ने जानकारी दी कि बच्चों के हित के लिए हिमाचल प्रदेश प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद ने इस वर्ष से वेब पोर्टल शुरू किया है, जिसमें इस वर्ष 25000 बच्चे रजिस्टर हुए हैं, जो पिछले वर्ष से लगभग 10000 अधिक हैं। शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक सुरिंद्र ने सभी का स्वागत किया तथा सभी को हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिलाया।
इस शुभारंभ समारोह में कौंसिल फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट नई दिल्ली से रंजीता मेनन, शिक्षा उपनिदेशक उच्चतर अमर सिंह ठाकुर, शिक्षा उपनिदेशक निरीक्षण प्रकाश धीमान व राज्य समन्वयक रमेश ठाकुर ने शिरकत की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है