Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

शिमलाः राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का आगाज, 300 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

शिमलाः राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता का आगाज, 300 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

- Advertisement -

शिमला। इंदिरा गांधी खेल परिसर में राज्य स्तरीय जूडो प्रतियोगिता (State level judo competition) का आगाज हो गया है। इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिमाचल जुडो संघ के अध्यक्ष राकेश चंद ने किया। हिमाचल प्रदेश जूडो एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में 300 के लगभग प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। इस प्रतियोगिता में हिमाचल के आठ जिलों के खिलाड़ी शामिल हैं। जिसमें शिमला, सोलन, मंडी, ऊना व कुल्लू जिलों के खिलाड़ी दमखम दिखाएंगे।


आज खेले गए मुकाबलों में 40 किलोग्राम कैडेट गर्ल वर्ग में प्रियंका कुल्लू पहला स्थान, आरुषि दूसरा स्थान और यामिनी तीसरे स्थान पर रही। 48 किलोग्राम मुकाबले में कृतिका शिमला पहले स्थान पर, लक्षिता दूसरे और प्रियंका कुल्लू तीसरे स्थान पर रही। सब जूनियर गर्ल 28 किलोग्राम मुकाबले में धानी कौंडल सोलन ने पहला, इसी जिला की नितिका ने दूसरा, जबकि शैलजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 57 किलोग्राम मुकाबले में अर्शिता सोलन ने पहला, इसी जिला की मेहल ने दूसरा व दिव्या ने तीसरा स्थान हासिल किया। कैडेट गर्ल अंडर-18 के 32 किलोग्राम मुकाबले में सृष्टि ऊना ने पहला स्थान, शिमला की स्वाति ने दूसरा और तन्वी सोलन ने तीसरा स्थान हासिल किया। 36 किलोग्राम मुकाबले में शिमला की तन्वी ने पहला, मंडी की मोहिनी ने दूसरा और चंदवी ने तीसरा स्थान हासिल किया। 48 किलोग्राम मुकाबले में शिमला की अंकिता ने पहला स्थान, कुल्लू की दीक्षा ने दूसरा, जबकि ऊना की दिव्यानि ने तीसरा स्थान किया हासिल।

हिमाचल जूडो संघ (Himachal Judo Association) के महासचिव रमेश चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में गोल्ड जितने वाले प्रतिभागियों को मणिपुर में होने वाली सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्कूलों में भी अंडर-14 और अंडर-19 प्रतियोगिता करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि इस जूडो चैंपिनशिप का उद्देश्य बच्चों को खेल की तरफ आकर्षित करना है, ताकि बच्चे नशे की तरफ न जाएं। रमेश चौहान ने बताया कि 10 दिन के बाद सभी विजेताओं को सब जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा, ताकि हिमाचल के सभी प्रतिभागी बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन करें।

 

सेंट एडवर्स स्कूल फुटबाल प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचा

सेंट एडवर्ड स्कूल में सोमवार को खेले गए 8वीं बिशप गिल्बर्ट रेगो फुटबाल प्रतियोगिता में सेंट एडवर्ड स्कूल के खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन रहा। सेंट एडवर्स स्कूल की टीम ए व बी ने अपने प्रतिद्वंदी स्कूल को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेंट एडवर्ड स्कूल में आज खेले गए मुकाबले में पहला मैच टीम ए और सीएसटी छोटा शिमला स्कूल के बीच हुआ। जिसमें सेटं एडवर्ड स्कूल ने सीएसटी छोटा शिमला स्कूल को पराजित किया, वहीं सेंट एडवर्ड स्कूल की टीम बी ने डीएवी न्यू शिमला स्कूल को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मंगलवार को प्रतियोगिता का आखिरी दिन है। गौरतलब है कि इनदिनों राजधानी के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट एडवर्ड में 8वीं बिशप गिल्बर्ट रेगो फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसका फाइनल मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है