Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

केलंग में राज्य स्तरीय जनजातीय उत्सव का आगाज

केलंग में राज्य स्तरीय जनजातीय उत्सव का आगाज

- Advertisement -

केलंग। जनजातीय विकास मंत्री डॉ. राम लाल मार्कंडेय ने मंगलवार को केलंग में राज्य स्तरीय जनजातीय उत्सव का शुभारंभ किया। उत्सव का आगाज भव्य शोभा यात्रा के साथ किया गया, जिसमें घाटी के लागों ने पारम्परिक परिधानों में भाग लिया। इस अवसर पर डॉ. राम लाल मार्कंडेय ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकासात्मक प्रदर्शनियों के साथ ही तीन दिन तक चलने वाले उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।
उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा उत्सव के अवसर पर तैयार की गई स्मारिका का विमोचन किया। साथ ही किशन हंस द्वारा तैयार की गई स्थानीय लोक गीतों की सीडी के साथ ही स्थानीय लामा द्वारा लिखी गई पुस्तक का भी विमोचन किया। कार्यकारी उपायुक्त अमर नेगी ने मुख्य अतिथि तथा अन्य गणमान्य अतिथियों का स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर टीएसी सदस्य, नवांग उपासक, शमशेर सिंह तथा पुष्पा देवी, बीडीसी उपाध्यक्ष सुमिता, परियोजना अधिकारी, आईडीपी, स्मृतिका नेगी, एसडीएम उदयपुर सुभाष गौतम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।
इससे पूर्व डा. मार्कंडेय ने भुजंड तथा तिन्दी में लोगों की समस्याएं सुनीं तथा विभागीय अधिकारियों को शीघ्र निपटारे के आदेश दिए। उन्होंने भुजंड में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 3 लाख तथा अप्पर व लोअर महिला मंण्डल भुजंड के लिए 15.15 हजार रुपए की राशि भी स्वीकृत की।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है