Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

State Olympic Games 22 से Hamirpur में, अभिनव-सुशील भी आएंगे

State Olympic Games 22 से Hamirpur में, अभिनव-सुशील भी आएंगे

- Advertisement -

प्रदेश ओलंपिक संघ करेगी खेलों का आयोजन

शिमला। हिमाचल प्रदेश ओलंपिक संघ हिमाचल में स्टेट ओलंपिक खेलों का आयोजन कर रही है। यह आयोजन 22 से 25 जून तक हमीरपुर में होगा और इस दौरान 11 प्रतियोगिताएं होगी जिनमें 1500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। संघ के अध्यक्ष व बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने  यहां प्रेस कांफ्रेंस में  कहा कि स्टेट ओलंपिक खेलों में कबड्डी, शूटिंग, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, वालीबाल, जूडो, वेटलिफ्टिंग, खो-खो, हाकी और कुश्ती की प्रतियोगिताएं होंगी।

11 प्रतियोगिताओं में 1500 खिलाड़ी दिखाएंगे दमखम

उन्होंने कहा कि उनका यह आयोजन तीन स्तर का होगा। पहले चरण में शिमला से हमीरपुर तक ओलंपिक मशाल दौड़ का आयोजन होगा। इसमें कई जिलों के स्कूली बच्चे हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि जिस जिले से टार्च गुजरेगी, उस जिले के स्कूली बच्चे इसमें हिस्सा लेंगे। उनका कहना था कि इस दौड़ में 50 हजार के करीब बच्चों के हिस्सा लेने की उम्मीद है ।


खेलों का दूसरा चरण ओलंपिक दिवस के मौके पर 23 जून को

अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस दौड़ में कई पूर्व ओलंपियन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे और अभिनव बिंद्रा, सुशील कुमार और ग्रेट खली जैसे दिग्गज भी आएंगे। उन्होंने कहा कि इन खेलों का दूसरा चरण ओलंपिक दिवस के मौके पर 23 जून को होगा। उस दिन हमीरपुर में सुबह ओलंपिक दौड़ का आयोजन होगा। ऐसी दौड़ प्रदेश के अन्य जिलें में भी होगी। उन्होंने कहा कि तीसरा चरण खेलों का होगा। ये खेलें 22 जून से 25 जून तक होगी और इसके तहत 11 प्रतियोगिताओं में 1500 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। ये खेल स्पर्धाएं हमीरपुर कॉलेज मैदान, सीनियर सेकेंडरी स्कूल (ब्वायज) और एनआईटी मैदान में होगी। अनुराग ने खेलों के इस आयोजन को एतिहासिक करार दिया और कहा कि आने वाले समय में कई और खेल आयोजन होंगे।

Anurag @ वीरभद्र Stadium बनाने वाले नहीं, तुड़वाने व ताला लगवाने वाले

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है