×

State Pollution Control बोर्ड की Help Desk Service का ऐलान,कल से काम करना करेगी शुरू

State Pollution Control बोर्ड की Help Desk Service का ऐलान,कल से काम करना करेगी शुरू

- Advertisement -

धर्मशाला। सीएम जय राम ठाकुर ने उद्योग क्षेत्र व आमजनों को सुविधा प्रदान करने के लिए हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की हेल्प डेस्क सेवा आरम्भ करने की घोषणा की है। यह सेवा पहली फरवरी से प्रदेश भर के 18 स्थानों पर काम करना शुरू कर देगी, जिनमें मुख्य कार्यालय, क्षेत्रीय कार्यालय तथा क्षेत्रीय प्रयोगशालाएं शामिल हैं। ठाकुर ने कहा कि सभी विभागों को 100 दिवसीय योजना तैयार करने के निर्देशों के मद्देनजर राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अपनी 100 दिवसीय योजना तैयार की है, जिसे हासिल करने के तहत यह सेवा आरम्भ की जा रही है।


उन्होंने कहा कि इस सेवा के माध्यम से वर्तमान अधोसंरचना के सुधार तथा प्रदूषण व विभिन्न पर्यावरण मामलों के बारे जानकारी तथा शिक्षित करने के लिए आमजनों सहित सभी हितधारकों से सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह  सेवा बोर्ड की कार्य प्रणाली में पारदर्शिता लाने तथा भ्रष्टाचार रोकने में सहायक सिद्ध होगी।

जयराम ने कहा कि सभी प्राप्त किए गए सुझावों की समीक्षा राज्य स्तरीय अनुश्रवण समिति द्वारा की जाएगी तथा उत्कृष्ट सुझावों को चयनित किया जाएगा। चयनित सुझाव देने वाले व्यक्तियों को प्रत्येक वर्ष 25 जनवरी तथा 15 अप्रैल को सराहा व सम्मानित किया जाएगा। इन सुझावों का कार्यन्वयन भी किया जाएगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा सीएम की प्रधान सचिव मनीषा नन्दा, जो कि हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की अध्यक्ष भी है, ने कहा कि यह सेवा सभी हितधारकों की समस्याओं का निवारण करेगी तथा एक स्वस्थ पर्यावरण सृजित करने के लिए एक बेहतर प्रणाली का विकास व कार्यन्वयन करेगी।

डिग्री कॉलेज Shivanagar को 5 करोड़, Jaisinghpur को HRTC Sub-Depot

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है