×

Good News : अब व्यापारियों को मिलेगा Insurance Cover

Good News : अब व्यापारियों को मिलेगा Insurance Cover

- Advertisement -

शिमला। राज्य के पंजीकृत व्यापारियों को भी अब ग्रुप इंश्योरेंस योजना के तहत लाया जाएगा। इसकी शुरूआत 50 हजार रुपए के बीमा से होगी। यह फैसला आज यहां राज्यस्तरीय व्यापारी कल्याण बोर्ड की बैठक में लिया गया। सीएम वीरभद्र सिंह ने इस बैठक की अध्यक्षता की।


  • सीएम ने ली व्यापारी कल्याण बोर्ड की बैठक
  • पंजाब की तर्ज पर पेंशन देने की मांग

बैठक में व्यापारियों की एक अन्य प्रमुख पेंशन की मांग पर भी विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में व्यापारियों ने पंजाब की तर्ज पर पेंशन देने की मांग की। व्यापारियों ने कहा कि पंजाब में 60 वर्ष ये अधिक उम्र के व्यापारियों को एक हजार रुपए पेंशन दी जा रही है। उनका कहना था कि राज्य सरकार भी इसी तर्ज पर पेंशन का लाभ दिया जाए।

व्यापारियों ने कहा कि लिए जो सरचार्ज होगा, वह व्यापारी जमा करवाएंगे।  बैठक में सीएम ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि सरकार उनकी इस मांग पर गंभीरता से विचार कर रही है। सीएम ने बैठक में ही विभागीय सचिव से इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट जल्द भेजने को कहा। आबकारी व कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि आज व्यापारी कल्याण बोर्ड की बैठक में कई मांगों पर विचार हुआ और अधिकतर मांगों को सरकार ने माना है। चौधरी ने कहा कि सरकार ने व्यापारियों की मांग पर सरकार ने ऑनलाइन शॉपिंग पर पांच फीसदी एंट्री टैक्स लगाया है। इससे स्थानीय व्यापारियों को राहत मिली है। उन्होंने कहा कि कुछ मांगों पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इस बैठक में बोर्ड के सदस्य और अधिकारी मौजूद थे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है