Expand

बढ़ा दिए कदमः Vikramaditya, बाली के Nagrota में करेंगे Rally

बढ़ा दिए कदमः Vikramaditya, बाली के Nagrota में करेंगे Rally

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह कल से कांगड़ा जिले के दौरे पर निकल रहे हैं। युवा कांग्रेस आपके द्वार कार्यक्रम के दूसरे चरण में वे कांगड़ा जिले के कुछ विधानसभा हलकों में जाएंगे और वहां युवाओं और आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनेंगे। इसके साथ-साथ वहां से आने वाली लोगों की मांगों को सीएम वीरभद्र सिंह और संबंधित मंत्रियों तक पहुंचाएंगे। इसके साथ-साथ इन हलकों में कांग्रेस की स्थिति और सरकार के कामकाज को लेकर मिलने वाले फीडबैक को सीएम और अन्य कांग्रेस नेताओं तक पहुंचाएंगे।

कल से कांगड़ा की फेरी लगाने जाएंगे
youthविक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरा होने पर मंडी में बड़ी रैली होगी, इस रैली की तैयारी में युवा कांग्रेस जुट गई है। मंडी में होने वाले ग्रैंड शो में कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को भी बुलाया जाएगा। इसके अलावा पार्टी के दूसरे बड़े नेता भी शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि चार साल में किए गए कार्यों को जनता के बीच ले जाने को हर जिले में कार्यक्रम होंगे और लोगों को कार्यों की जानकारी दी जाएगी। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि युवा कांग्रेस कांगड़ा जिले के नगरोटा बगवां में भी बड़ी रैली करेगी। यह रैली मंडी रैली के बाद जनवरी या फिर फरवरी में होगी और इसके माध्यम से कांग्रेस सरकार के कार्यों को जनता के बीच ले जाया जाएगा। याद रहे कि नगरोटा बगवां परिवहन मंत्री जीएस बाली का विधानसभा क्षेत्र है। ऐसे में विक्रमादित्य सिंह का वहां रैली करना राजनीतिक द्वष्टि से महत्वपूर्ण हो जाता है।

युवा चेहरों को आगे लाने की वकालत

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे जिला कांगड़ा के ज्वाली, नूरपुर, शाहपुर, इंदौरा और ज्वालामुखी समेत कुछ हलकों में जाएंगे। उनका कहना yutuhथा कि इस कार्यक्रम के पहले चरण में वे सिरमौर, मंडी, ऊना और और हमीरपुर जिलों में गए थे। वे उन हलकों में गए हैं, जहां पर कांग्रेस के विधायक नहीं है। कांगड़ा में अधिकतर सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं और ऐसे में वे वहां पार्टी की मजबूती और युवाओं को संगठन से जोड़ने पर फोक्स करेंगे। युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन हलकों में कांग्रेस के विधायक नहीं हैं, वहां से युवा चेहरों को आगे लाना चाहिए और इस मांग को उन्होंने कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी अंबिका सोनी से भी उठाया था। उनका कहना था कि अंबिका सोनी भी इस बात से सहमत हैं। उनका कहना था कि टिकट देने में कोटा सिस्टम नहीं होना चाहिए। धानसभा चुनाव में टिकट उन्हें मिलना चाहिएए जिसमें जीतने की क्षमता हो।

नोटबंदी सही पर दिक्कतों को करें दूर

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के पुराने नोट बंद करने का फैसला सराहनीय है, note-1लेकिन केंद्र सरकार को इस कारण हो रही दिक्कतों को दूर करना चाहिए। उनका कहना था कि नोटबंदी से आम जनता को आज भी परेशान होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल की कठिन भौगोलिक स्थिति है और इसे देखते हुए राज्य सरकार ने जनजातीय इलाकों में पैसे पहुंचाने के लिए अपना हैलीकाप्टर उपलब्ध करवाया। क्योंकि जनजातीय इलाकों में सर्दी शुरू हो गई है और वहां पैसे की कमी के कारण दिक्कते झलनी पड़ रही थी। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि लोगों को हो रही परेशानी को दूर करे। क्योंकि आज भी एटीएम बंद हैं और लोगों को घंटों में लाइन में लग कर पैसे निकालने पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में अधिकतर लोग कैश ट्रांजेक्शन करते हैं और इस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है