Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल शर्मसार, चंबा में पिता ने लूटी बेटी की आबरू, शिमला में ताऊ बना हैवान

पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों को किया गिरफ्तार, आगामी जांच की शुरू

हिमाचल शर्मसार, चंबा में पिता ने लूटी बेटी की आबरू, शिमला में ताऊ बना हैवान

- Advertisement -

चंबा/शिमला। देवभूमि कहे जाने वाले हिमाचल में अब बेटियां अपने ही घरों में भी सुरक्षित नहीं हैं। हिमाचल के शिमला (Shimla) और चंबा में दो ऐसी ही रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आई हैं। पहली घटना में एक बाप (Father) ने अपनी नाबालिग बेटी (Minor Daughter) के साथ दुराचार किया है। वहीं दूसरी घटना में बाप के समान ताऊ ने अपनी भतीजी से दुष्कर्म करने का प्रयास किया है। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पहला मामला जिला चंबा (Chamba) में सामने आया है। यहां सौतेले पिता ने नाबालिग बेटी के साथ दुराचार किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर को चाइल्ड लाइन चंबा को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति द्वारा अपनी 16 वर्षीय सौतेली बेटी के साथ कुछ दिन पूर्व दुष्कर्म किया गया है। जिसके बाद

यह भी पढ़ें:  Live: हिमाचल के पागल नाले में आया दबादब मलबा- Car दबी, हाईवे हुआ Total बंद 

पीड़िता ने चाइल्ड लाइन को बताया कि जब उसकी मां रिश्तेदार के यहां गई हुई थी तो घर पर उसका सौतेला पिता तथा उसकी छोटी बहन कमरे में सोए थे। पीड़िता जमीन पर सोई थी जबकि पिता बैड पर सोया था। आरोपी रात को उसके पास आकर सो गया और दुष्कर्म (Rape) किया। उसने यह बात किसी को भी ना बताने की धमकी भी दी और ऐसा ना करने पर उसको व उसकी मां को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि आरोपी पहले भी इस तरह की हरकतें कई बार कर चुका है और वह कई दिनों से इस प्रकार की मानसिक प्रताडऩा से जूझ रही है। वहीं चाइल्ड लाइन (Child Line) के समन्वयक कपिल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए चाइल्ड लाइन ने फोन के माध्यम से बहुत गंभीरता के साथ लड़की की काऊंसलिंग की है। लड़की की मां से भी बात की गई। परिवार बहुत डरा हुआ है। वहीं पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए हैंए उसका मेडीकल करवाया जाएगा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


यह भी पढ़ें: IGMC में भर्ती महिला में ब्लैक फंगस के लक्षण, शुगर-कैंसर से जूझ रहे कोरोना संक्रमित रहें सतर्क

इसी तरह से दूसरा मामला शिमला के रामपुर (Rampur) से सामने आया है। यहां पिता समान एक ताऊ ने अपनी 7 साल की सगी भतीजी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। पीड़िता की मां की शिकायत पर रामपुर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। अपनी शिकायत में पीड़िता की मां ने बताया कि 19 मई की शाम वह खेतों में गई हुई थी। जब वह वहां का काम निपटाकर घर लौटी तो देखा कि उसका जेठ 7 साल की उसकी बिटिया के साथ गलत काम करने की कोशिश कर रहा है। इस दौरान बच्ची नग्न अवस्था में थी। महिला की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में ले लिया है। पुलिस ने घटना को लेकर पीड़िता के रिश्तेदार 33 वर्षीय अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है और आईपीसी की धाराओं 376, 511 व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है