Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

अंपायर ने 15 साल बाद किया खुलासा- ‘सचिन तेंदुलकर को दो ऐसे मौकों पर आउट दिया जब वह Not out थे’

अंपायर ने 15 साल बाद किया खुलासा- ‘सचिन तेंदुलकर को दो ऐसे मौकों पर आउट दिया जब वह Not out थे’

- Advertisement -

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम यूं तो कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन अभी भी एक रिकॉर्ड ऐसा है जो उन्होंने बनाया था लेकिन अंपायर की एक गलती के चलते उनके नाम नहीं हो पाया था। अंपायर ने खुद 15 साल बाद इस बात का खुलासा किया है। जब सचिन खेला करते थे, उस दौरान स्टीव बकनर (Steve Bucknor) को बड़ा अंपायर माना जाता था। उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने दो बार सचिन को गलत तरीके से आउट दे दिया था, जिससे वह इतिहास रचने से चूक गए थे।

एक बार ऑस्ट्रेलिया तो दूसरी बार भारत में लिया था गलत फैसला


बकनर ने एक टीवी शो (TV Show) के दौरान  कहा- ‘सचिन तेंदुलकर को मैंने दो बार ऐसे मौकों पर आउट दिया जब वह नॉटआउट थे। कोई भी अंपायर ऐसा जानबूझकर नहीं करता। वह जानता है कि भविष्य खतरे में पड़ सकता है।’ बकनर ने बताया कि उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में और दूसरी बार भारत में गलत फैसला किया। साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया में मैंने उन्हें एक बार एलबीडबल्यू आउट करार दिया था जबकि गेंद विकेट के ऊपर से जा रही थी। वहीं दूसरी बार ऐसा ईडन गार्डन्स में जब गेंद बल्ले पर नहीं लगी थी लेकिन मैंने उन्हें आउट करार दिया। ईडन गार्ड्न्स Eden gardens) में एक लाख लोग शोर करने लगे और आपको कुछ सुनाई नहीं देता है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया है कि आज भी उन गलतियों के लिए वह बुरा महसूस करते हैं।

तोड़ सकते थे गावस्कर का सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड
बता दें, जिस समय स्टीव ने सचिन को आउट बताया था उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में अर्द्धशतक लगाया था। वह 54 रन बनाकर खेल रहे लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट बताया जिससे वह शतक लगाने से चूक गए, अगर उन्होंने उस मैच में शतक लगाया होता तो वह सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के सबसे ज्यादा शतक के रिकॉर्ड को तोड़ सकते थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है