×

एंडरसन का खुलासाः स्टोक्स ने अंपायर को ओवरथ्रो के रन देने से किया था मना

एंडरसन का खुलासाः स्टोक्स ने अंपायर को ओवरथ्रो के रन देने से किया था मना

- Advertisement -

नई दिल्ली। इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderssons) ने फाइनल मुकाबले के बारे में खुलासा करते हुए कहा है कि उस मैच के दौरान इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने अंपायर से टीम के स्कोर से ओवरथ्रो के देने से मना किया था। आखिरी ओवर में इंग्लैंड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए दो रन लिए थे। इस दौरान मार्टिन गप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री क्रॉस कर गया था, जिससे इंग्लैंड के खाते में 6 रन आ गए थे। ये 6 रन अंत में निर्णायक साबित हुए।


यह भी पढ़ें- नए कोच की तलाश में बीसीसीआई, रवि शास्त्री की हो सकती है छुट्टी

फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के 242 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को आखिर की तीन गेंदों पर 9 रन बनाने थे। इस दौरान बेन स्टोक्स ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद को डीप-मिडविकेट पर खेला जहां से मार्टिन गप्टिल ने थ्रो किया तो गेंद रन आउट होने से बचने के लिए डाइव लगाते समय बेन स्टोक्स के बल्ले से लगकर बाउंड्री के पार चली गई थी। अंपायर कुमार धर्मसेना ने बाकी अंपायरों से बात करने के बाद इंग्लैंड के खाते में 6 रन दिए थे।

एंडरसन ने कहा कि इस ऑलराउंडर ने ओवरथ्रो के तुरंत बाद हाथ स्ट्रोक्स ने माफी मांग ली थी और अंपायरों से अपील की थी कि वे अपना फैसला बदल दें।
एंडरसन ने कहा ‘क्रिकेट में शिष्टाचार भी होता है। अगर गेंद स्टम्प की तरफ फेंकी गई है और यह आपको लग जाती है और गैप में जाती है तो आप रन नहीं लेते हैं, लेकिन अगर यह बाउंड्री पर चली जाती है तो नियम के मुताबिक, यह चार होना चाहिए और आप इस मामले में कुछ नहीं कर सकते।’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है