Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

ये क्या! पत्थर बन रहा लड़का

ये क्या! पत्थर बन रहा लड़का

- Advertisement -

बांग्लादेश का मेंहदी हसन अजीबोगरीब बीमारी का शिकार

Stone Boy: दोना-रैनानगर। हम सभी ने शरीर को होने वाली बहुत सी बीमारियों के बारे में सुना है लेकिन क्या कभी यह सुना है कि बीमारी से किसी का शरीर पत्थर का  बनता जा रहा है। आज हम आपको एक ऐसी ही बीमारी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बांग्लादेश के दोना-रैनानगर इलाके का रहने वाला 8 साल का लड़का मेंहदी हसन एक अजीबोगरीब बीमारी का शिकार है। इससे उसका शरीर धीरे-धीरे पत्थर का बनता जा रहा है। इतना ही नहीं मेंहदी को जो कोई भी देखता है, भूत-भूत चिल्लाने लगता है और वहां से भाग जाता है।  इस बात से हसन के परिवार वाले  इतने डरे हुए हैं कि वे हसन को घर से बाहर तक भी नहीं जाने देते हैं। मेंहदी के पिता एक कैब ड्राइवर हैं और मां जहां आरा बेगम घर पर रहकर उसकी देखभाल करती हैं।

Stone Boy: देख कर डर जाते हैं लोग

दरअसल, मेंहदी एक अजीबोगरीब समस्या से जूझ रहा है। यह एक प्रकार का दुर्लभ चर्म रोग है। इस बीमारी की वजह से धीरे-धीरे उस का शरीर पत्थर में बदलता जा रहा है। हालत इतनी खराब हो चुकी है कि वो न तो कुछ छू पाता है और न ही चल-फिर सकता है।


इसके चलते उसे सारा दिन घर में ही बंद रहना पड़ता है। स्कूल वालों ने उसे निकाल दिया है क्योंकि उसे देखकर बच्चे डर जाते हैं। अगर वो घर से बाहर निकलता है, तो लोग उसे देखकर डर जाते हैं और गालियां देते हैं। मेंहदी की मां कहती हैं कि वो जब पैदा हुआ तो सामान्य था। 12 महीने के बाद उसके शरीर पर एक छोटा सा दाना हुआ था तो घर वालों ने सोचा कि उसे मच्छर ने काटा होगा। लेकिन वो दाना धीरे-धीरे बढ़ता गया और उसके पूरे शरीर पर हो गया। डॉक्टरों के इलाज का भी कोई फायदा नहीं है। फिलहाल तो मेंहदी की स्थिति अभी तक दयनीय बनी हुई है।

इंसानों में एनर्जी पैदा करेगा कॉकरोच का दूध

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है