×

शब-ए-कद्र पर भड़की हिंसा, कश्मीर घाटी में रात भर होती रही पत्थरबाजी

शब-ए-कद्र पर भड़की हिंसा, कश्मीर घाटी में रात भर होती रही पत्थरबाजी

- Advertisement -

श्रीनगर। रमजान में तीसरे अशरे की 27वीं शब को शब-ए-कद्र के रूप में मनाया जाता है। कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में शब-ए-कदर पर हिंसा भड़क गई। इस खास मौके पर कश्मीर घाटी के कई इलाकों में पत्थरबाजी (Stone pelting) की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बीती रात 11 बजे दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग शहर में युवाओं का एक समूह अचानक पत्थरबाजी पर उतर आया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों को इस पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।


यह भी पढ़ें :-  मुठभेड़ में मार गिराए 5 नक्सली, एक जवान शहीद

अनंतनाग में हिंसा और उपद्रव की यह घटना रात 11 बजे से तड़के 3 बजे तक चलती रही। पुलिस को इस पर काबू पाने के लिए उपद्रवियों के खिलाफ लाठीचार्ज भी करनी पड़ी। ऐसी ही घटना अनंतनाग के गांजीवर्क में हुई जहां हिंसक भीड़ ने सीआरपीएफ (CRPF) की 40वीं बटालियन पर पत्थरों से हमला कर दिया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक हिंसा पर उतारू इन लोगों को तितर-बितर करने के लिए जवानों को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

उधर, नौहट्टा में भी कुछ युवकों ने पत्थरबाजी की। चश्मदीदों के मुताबिक जब वे शब-ए-कदर पर नमाज अदा कर रहे थे, उसी दौरान आंसू गैस के गोलों की आवाज आने लगी। डर के मारे लोगों ने प्रार्थना बीच में ही छोड़कर घर लौटना शुरू कर दिया। नौहट्टा में किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए बाद में पुलिस प्रशासन और सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया। हिंसक भीड़ (Violent mob) ने यहां भी पत्थरबाजी शुरू कर दी जिसे रोकने के लिए पुलिस और जवानों को लाठीचार्ज करनी पड़ी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है