Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Singhu Border पर बवाल : किसानों-स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी, दो SHO पर तलवार से हमला

रोड खाली करवाने पहुंचे थे स्थानीय लोग, किसानों आंदोलन के खिलाफ लगाए नारे

Singhu Border पर बवाल : किसानों-स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी, दो SHO पर तलवार से हमला

- Advertisement -

नई दिल्ली। दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन अभी भी जारी है। किसानों के आंदोलन के मसले पर एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में महापंचायत हो रही है वहीं, दूसरी ओर सिंघु बॉर्डर (Singhu border) के पास भी हलचल मची हुई है। यहां पर लोगों ने किसान आंदोलन (Farmers Protest) के खिलाफ नारेबाजी की और तिरंगे के अपमान को लेकर अपना गुस्सा जताया। सिंघु बॉर्डर पर स्थानीय लोग प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन रोकने और रोड खाली करवाने के लिए धरनास्थल पर पहुंच गए जिसके बाद किसानों और स्थानीय लोगों के बीच विवाद हो गया।

यह भी पढ़ें: सिंघु बॉडर खाली करवाने के लिए गांववासियों का प्रदर्शन, अमित शाह पहुंचे घायलों का हाल जानने

इस दौरान दोनों तरफ से पत्थरबाजी (Stone-pelting) शुरू हो गई। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे। पथराव और लाठीचार्ज में एक व्यक्ति को गंभीर चोट लगी है। इसके अलावा पथराव और लाठीचार्ज में एसएचओ नरेला व अलीपुर पर तलवार से हमला किया गया है। उनके हाथ में तलवार लगी है। पुलिस घायलों को अस्पताल लेकर गई है, वहीं हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस लोगों को शांत करवाने की कोशिश में किसान नेताओं और दूसरे पक्ष के लोगों से बात करने की कोशिश कर रही है।

जानकारी के अनुसार स्थानीय लोग शुक्रवार सुबह से ही किसानों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। ये लोग हाईवे खाली करने की मांग कर रहे थे। दोपहर तक दोनों गुटों में पत्थरबाजी होने लगी। इसके बाद पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया और प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। बवाल में पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों के घायल होने की खबर है। बवाल के बीच एसएचओ अलीपुर पर एक प्रदर्शनकारी ने हमला किया जिससे वो घायल हो गए। इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर पर एक बार फिर कड़ी सुरक्षा कर दी गई है और PAC-RAF की तैनाती कर दी गई है। गाजीपुर बॉर्डर से अलग सिंघु बॉर्डर पर भी पुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है। यहां पूरे इलाके को घेर लिया गया है और बैरिकेडिंग बढ़ा दी गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है