×

पेयजल टैंक में मिला फैक्टरी का दूषित पानी, आईपीएच ने बंद की सप्लाई

पेयजल टैंक में मिला फैक्टरी का दूषित पानी, आईपीएच ने बंद की सप्लाई

- Advertisement -

बिलासपुर। लद्दा ग्राम पंचायत की सैकड़ों की आबादी की प्यास बुझाने वाली खसरी उठाऊ पेयजल योजना से पानी (Water) की सप्लाई बंद कर दी गई है। टैंक (Tank) में दूषित पानी घुलने के चलते आईपीएच (IPH) विभाग ने तत्काल प्रभाव से सप्लाई बंद की है। पेयजल टैंक (Water Tank) की सफाई करने के बाद ही सप्लाई (Supply) बहाल की जाएगी।


यह भी पढ़ें: दिल्ली की शपथ ने शिमला को किया सूना, बिन बुलाए सब दौड़े चले ग

 

बताया जा रहा है कि खड्ड किनारे स्थापित एक फैक्टरी से निकल रहे मटमैले पानी के टैंक (Tank) के पानी (Water) में मिलने से पानी दूषित हुआ है। मामले पर कड़ा संज्ञान लेते हुए सदर विधायक सुभाष ठाकुर और आईपीएच (IPH) विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने गुरुवार को पेयजल योजना का जायजा लिया। विधायक ने आईपीएच (IPH) विभाग को जल्द से जल्द पेयजल स्कीम से पानी की सप्लाई (Supply) शुरू करने के निर्देश जारी किए हैं, ताकि जनता को गर्मियों के इस मौसम में पानी की समस्या से दो चार न होना पड़े।

यह भी पढ़ें: हिंसा की शिकार महिलाओं के लिए ऊना में खुला शेल्टर होम

जानकारी के अनुसार लद्दा पंचायत के लिए खड्ड से पानी उठाया गया है। इस पेयजल योजना से क्षेत्र की सैंकड़ों की आबादी के लिए पानी (Water) की सप्लाई (Supply) की जाती है। लेकिन, दो दिन पहले दूषित पानी की सप्लाई (Supply) हुई और नलों से गंदा पानी निकलते देख लोग दंग रह गए। इसकी सूचना आईपीएच (IPH) विभाग के कर्मचारियों को दी। बताया जा रहा है कि जिस खड्ड में यह पानी की स्कीम स्थापित की गई है, वहां समीप एक फैक्टरी भी है और फैक्टरी का दूषित पानी टैंक के पानी से मिल रहा था, जिसके चलते टैंक (Tank) का पानी मटमैला हो गया।

 

जैसे ही पानी की आपूर्ति की गई तो नलों से गंदा पानी बहने लगा और इससे जनता में आक्रोश पनप गया। सूचना मिलने के बाद गुरुवार को सदर हलके के विधायक सुभाष ठाकुर पेयजल योजना का मौका मुआयना करने के स्पॉट पर पहुंचे। इस दौरान घुमारवीं के एसडीएम (SDM) शशिपाल शर्मा, आईपीएच (IPH) विभाग बिलासपुर के अधिशासी अभियंता ईं. अरविंद वर्मा, पीडब्ल्यूडी (PWD) बिलासपुर के अधिशाषी अभियंता ईं. वीएन पराशर, आईपीएच (IPH) विभाग के एसडीओ (SDO) रत्नलाल शर्मा व आशीष कुमार और उपप्रधान कुठेड़ा, मैहरी काथला और लद्दा पंचायत मौके पर मौजूद रहे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है