Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्ती, होटल-थियेटर-पार्क-बड़ी फिल्मों की शूटिंग बंद

कल रात आठ बजे से राज्य में लागू होगी पाबंदियां

महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्ती, होटल-थियेटर-पार्क-बड़ी फिल्मों की शूटिंग बंद

- Advertisement -

मुंबई। देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) उन राज्यों मे जहां कोरोना की दूसरी वेव सबसे ज्यादा तबाही मचा रही है। महाराष्ट्र के कई जिलों में तो संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया गया था। अब राज्य में लॉकडाउन जैसी ही पाबंदियां फिर लागू करने का ऐलान महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने कर दिया है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन जैसी सख्तियां सोमवार रात आठे बजे से लागू होंगी। महाराष्ट्र कैबिनेट ने आज राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सख्त दिशानिर्देशों को लागू करने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) द्वारा लागू की गई नई पाबंदियां सोमवार रात आठ बजे से लागू हो होंगी।

यह भी पढ़ें: अभिनेता अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारंटाइन..

इसके अलावा महाराष्ट्र की कैबिनेट (Maharashtra Cabinet) ने फैसला लिया है कि आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को ही रात में निकलने की अनुमति रहेगी। साथ ही होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाना प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि ग्राहकों को खाना पैक कर ले जाने की सुविधा चलती रहेगी। इसके अलावा महाराष्ट्र के सभी पार्कों (Maharashtra Park) को भी कल रात आठ बजे से बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा महाराष्ट्र थियेटर भी बंद (Theater Closed) रहेंगे। साथ ही साथ अब अगले आदेशों तक महाराष्ट्र में किसी भी बड़ी शूटिंग के लिए अनुमति नहीं मिलेगी। महाराष्ट्र (Maharashtra) में चल रहे उद्योगों के लिए भी सरकार की ओर से जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी। आपको बता दें कि मुंबई (Mumbai) में शनिवार को कोरोना के 9 हजार 90 नए केस दर्ज हुए थे और 27 मौतें भी हुई थीं।

गौरतलब रहे कि देश में इस समय दर्ज किए जा रहे कोरोना के कुल नए मामलों में आधे से ज्यादा मामले अकेले महाराष्ट्र से ही हैं। ऐसे में अब महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में पाबंदियों को और बढ़ाया है। बीते रोज यानी तीन अप्रैल को महाराष्ट्र में 49 हजार 447 कोरोना के नए मामले सामने आए थे और 277 मौतें हुई थीं। महाराष्ट्र में इस समय कोरोना के 4 लाख 1 हजार 172 एक्टिव केस (Corona Active Case) हैं। उधर, सीएम उद्धव ठाकरे ने भी रविवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Former CM Devendra Fadnavis) और एमएनएस चीफ राज ठाकरे से फोन पर बातचीत भी की थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है