×

Doctor-Nurse को घर से निकालने वालों की खैर नहीं, ऐसे मकान मालिकों पर होगी सख्त कार्रवाई

Doctor-Nurse को घर से निकालने वालों की खैर नहीं, ऐसे मकान मालिकों पर होगी सख्त कार्रवाई

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक तरफ डॉक्टर-नर्स (Doctor-Nurse) और पैरामेडिकल स्टाफ अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों को जान बचाने के लिए दिनरात जुटे हैं तो दूसरी तरफ कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन्हीं लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं और घर से निकाल रहे हैं। लेकिन अब ऐसे मकानमालिकों (landlord) की खैर नहीं है। केंद्र सरकार ने जिलाधिकारियों को ऐसे मकान मालिकों पर सख्त दंडात्मक कार्रवाई का अधिकार दिया है। एम्स डॉक्टर्स एसोसिएशन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मदद की गुहार लगाई है। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी स्वास्थ्यकर्मियों को मदद का आश्वासन दिया है।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

दरअसल, दिल्ली एम्स में काम करने वाले कुछ डॉक्टरों ने भेदभाव की शिकायत की थी। इसे गंभीरता से लेते हुए सरकार ने अधिसूचना जारी की। इसमें कहा गया है कि मकान मालिकों का ऐसा व्यवहार न सिर्फ महामारी से लड़ने की गति धीमी करता है बल्कि जरूरी सेवाओं में जुटे लोगों को परेशान करता है। सरकार ने अधिकारियों से इस बाबत रोज कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं, दिल्ली सरकार ने ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को कहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव से डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और उनके परिवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा है। शाह ने कहा है कि जब देश वायरस रोकने की कोशिश में जुटा है, ऐसे में इसमें केंद्रीय भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों व अन्य चिकित्साकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं है। नगर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी एयरलाइन कर्मियों को परेशान किए जाने पर पुलिस व अधिकारियों को कार्रवाई को कहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है