Expand

कॉलेज में छात्र संगठनों के बैच लगाने पर प्रतिबंध

कॉलेज में छात्र संगठनों के बैच लगाने पर प्रतिबंध

- Advertisement -

हमीरपुर। डिग्री कॉलेज हमीरपुर में एबीवीपी और एसफआई के बीच दो दिन पहले हुई खूनी झड़प के बाद मामला गरमाया हुआ है। मामले को शांत करवाने के लिए आज हमीरपुर डिग्री कॉलेज में कॉलेज प्रशासन व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों छात्र संगठनों में समझौता करवाया गया। इस अवसर पर कॉलेज प्रिंसिपल हरदेव सिंह जंबाल और एचएचओ सदर कुलदीप कुमार ने छात्रों ने समझौता करवाया। साथ ही दोनों छात्र संगठनों से लिखित तौर पर लिया गया है कि आगे के लिए इस तरह की गतिविधियों में भाग नहीं लेंगे। कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज परिसर के अंदर किसी भी छात्र संगठन के बैच लगाने पर भी पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया है।

  • हमीरपुर कॉलेज में एबीवीपी व एसफआई के बीच समझौता
  • कॉलेज प्रशासन व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद शांत करवाया मामला

हमीरपुर डिग्री कॉलेज के एबीवीपी के छात्र अक्षय व प्रियंका ने बताया कि एबीवीपी का कोई भी कार्यकर्ता झगड़ा नहीं कर रहा है, बिना वजह एबीवीपी के छात्रों को फंसाया जा रहा है। वहीं, एसएफआई छात्र संगठन के कार्यकर्ता आदेश कुमार ने बताया कि एसएफआई के छात्रों पर जबरन केस बनाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिन छात्रों ने हमला करके घायल किया है अभी तक उन्हें पकड़ा तक नहीं गया है। उन्होंने बताया कि एसएफआई पर समझौता करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

  • hamirpur-college-3अगर कोई ऐसी गतिविधियों में हिस्सा लेगा तो पुलिस कार्रवाई
  • छात्र संगठन के बैच लगाने वालों से वसूला जाए

उधर, कॉलेज प्रिंसिपल हरदेव सिंह जंबाल ने कहा कि आज दोनों छात्र संगठनों को बुलाकर लिखित समझौता करवाया गया है और इसके बाद अगर कोई इस तरह की गतिविधियों में हिस्सा लेता है तो सीधी पुलिस कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अब कॉलेज परिसर में कोई भी छात्र संगठन अपने बैच नहीं लगाएगा और अगर किसी ने ऐसा किया तो सख्त कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला जाएगा। गौरतलब है कि गत दो दिन पहले कॉलेज गेट पर छात्र गुटों में खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें एक दर्जन छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मारपीट में रॉड व खुखरियां भी चली थीं। इसके चलते अब कॉलेज प्रशासन ने भी सख्त रवैया अपनाते हुए छात्र संगठनों को चेतावनी दी कि इस तरह की गतिविधियों में पकड़े जाने पर पुलिस की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

समझौता होने के बाद फिर भिड़े छाhmr-students-fight-4त्र

हमीरपुर। डिग्री कॉलेज हमीरपुर में गत दिवस हुए खूनी संघर्ष के बाद छात्र गुटों में दोबारा हुई मारपीट के बाद मामला गरमा गया है। झड़प में घायल हुए छात्रों ने पुलिस प्रशासन पर भी कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। कॉलेज गेट के बाहर हुई इस मारपीट के दौरान एक दर्जन के करीब छात्र घायल हुए थे और तो चार से पांच छात्रों को सिर व शरीर पर गहरी चोटें भी लगी थीं।पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मारपीट कर रहे छात्रों को पकड़ा भी था। मारपीट में जख्मी हुए बीएससी के छात्र निशांत ने बताया कि शनिवार को कॉलेज गेट के बाहर हुई मारपीट में दोनों छात्र गुटों में समझौता हो गया था, लेकिन बाद में फिर से छात्रों ने हमला किया है। उन्होंने बताया पुलिस भी इस मामले में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। वहीं, एएसपी डॉ शिव कुमार शर्मा ने बताया कि कॉलेज छात्रों में हुई झड़प के बाद दो छात्रों निशांत व दीक्षित ने पुलिस में मारपीट का मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों गुटों के छात्रों का मेडिकल करवाया है और आगे की कार्रवाई जारी कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है