Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

सुंदरनगरः स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम की शुरुआत, 47 छात्रों ने लिया  भाग

सुंदरनगरः स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम की शुरुआत, 47 छात्रों ने लिया  भाग

- Advertisement -

सुंदरनगर। डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह की अध्यक्षता में सीसे स्कूल कनैड में केंद्र सरकार के शुरू किए गए स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) (Student Police Cadet) प्रोग्राम की शुरूआत की गई। इस कार्यक्रम में सीसे कनैड के 28 व राजकीय माध्यमिक पाठशाला भौर, डीनक, साई, जरल और छातर के 19 सहित कुल 47 विद्यार्थियों ने भाग लिया। वहीं, कार्यक्रम में सीसे कनैड के प्रिंसिपल सहित अध्यापक वर्ग भी उपस्थित रहे। बता दें कि स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) प्रोग्राम का शुभारंभ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा देश के विभिन्न राज्यों में शुरू किया गया था। वहीं, हिमाचल प्रदेश में इस प्रोग्राम की विधिवत शुरूआत सीएम जयराम ठाकुर द्वारा एतिहासिक रिज मैदान से 30 जून को की गई। इस स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) प्रोग्राम के तहत विद्यार्थियों को बुनियादी कानून और पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी देने के लिए कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: यहां खड्ड की रेत-बजरी से लगाया जा रहा सड़क किनारे का डंगा, रुकवाया काम


इस अवसर पर डीएसपी सुंदरनगर तरनजीत सिंह ने कहा कि देशभर में अभिवावक अपने बच्चों के करियर की चिंता ज्यादा करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छी बात है, लेकिन करियर की इस दौड़ में बच्चों में संस्कार की कमी होती जा रही है और यह एक चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट पुलिस कैडेट (एसपीसी) प्रोग्राम के अंतर्गत स्कूल के बच्चों में न केवल संस्कार डाला जा रहा है, बल्कि उन्हें ईमानदारी, मेहनत और लगन की सीख देते हुए उन्हें आदर्श भारतीय बनने की राह तैयार की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मकसद स्कूल और बाहर कक्षाओं के जरिए छात्रों को मूल्यों और नैतिकता की सीख देकर पुलिस और स्कूली छात्रों के बीच सेतु बनाना है।

यह भी पढ़ें: जयराम से मिले राठौरः राहत व पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने का किया आग्रह

उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम के तहत प्रदेश के प्रत्येक जिला में 5 स्कूलों को चयनित किया गया है, जिसमें सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत सीसे कनैड से इसे लांच किया गया है। तरनजीत सिंह ने कहा कि इस प्रोग्राम के तहत बच्चों को कानून की जानकारी, ट्रैफिक व्यवस्था व पुलिस कार्यप्रणाली से अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें बच्चों को पुलिस द्वारा बौद्धिक के साथ-शारिरिक तौर पर भी ट्रेंड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दो वर्ष तक प्रत्येक माह 2 दिन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर एचसी किशोरी लाल, एचसी मनोहर लाल व कांस्टेबल धीरज सैनी भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group … …

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है