Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

#ParikshaPeCharcha2020 : छात्रों ने पीएम मोदी से लिए परीक्षा में तनाव दूर करने के Tips

#ParikshaPeCharcha2020 : छात्रों ने पीएम मोदी से लिए परीक्षा में तनाव दूर करने के Tips

- Advertisement -

ऊना। पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों को तनाव से दूर रखने के लिए शुरू किए गए ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम को आज प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में दिखाया गया। ऊना जिला (Una District) के विभिन्न स्कूलों में भी छात्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी का लाइव प्रसारण देखा। पीएम ने बच्चों को परीक्षा के समय तनाव मुक्त रहकर अपनी तैयारी करने के टिप्स दिए। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि नए संकल्प व नए अरमान के साथ आगे बढ़ें, सफलता अपने आप मिलेगी। इसके लिए उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं भी दीं।

ऊना के वरिष्ठ माध्यमिक कन्या विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं ने पीएम मोदी (PM Modi) से तनाव मुक्त रहने के टिप्स हासिल किए। कन्या विद्यालय में शिक्षा उपनिदेशक पीसी राणा ने विद्यालय के स्टाफ के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम (Pariksha Pe Charcha programme) देखा। शिक्षा उपनिदेशक पीसी राणा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की परीक्षा पर चर्चा बहुत सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम से बच्चे तनाव से दूर होंगे वहीं अविभावकों को भी इसका लाभ होगा।

स्कूली छात्राओं ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की पहल की सराहना की। बच्चों ने माना कि परीक्षाओं के समय उन पर काफी तनाव रहता है। माता-पिता का भी उन पर अच्छे अंक लाने का दबाव होता है। प्रधानमंत्री के संबोधन से उन्हें तनाव मुक्त रहने में मदद मिलती है। पीएम उन्हें मोटिवेट भी करते हैं कि उन्हें भविष्य में क्या करना चाहिए। बच्चों ने पीएम के संबोधन को काफी अच्छी पहल बताया है।

सुंदरनगर के विभिन्न स्कूलों में परीक्षा पे चर्चा  बड़ी स्क्रीन के माध्यम से बच्चों को दिखाया गया। पीएम का परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को देखकर बच्चे जहां एक और खासे उत्साहित हुए। वहीं दूसरी ओर बच्चों में परीक्षा को लेकर जो मन में डर वह भी खत्म हुआ। बच्चों ने  हर तरह के दबाव से दूर रहकर परीक्षा पर फोकस कर पूरी तैयारी के साथ आगे बढ़ने का संकल्प लिया और दृढ़ निश्चय किया कि वह प्रधानमंत्री के द्वारा दिए गए टिप्स को गांठ में बांधकर परीक्षा में बैठेंगे। इसी कड़ी के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मलोह व मॉडल स्कूल बीबीएमबी कॉलोनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चर्चित कार्यक्रम को बड़ी स्क्रीन के माध्यम से लाइव दिखाया गया। स्कूल के बच्चों ने बड़ी रोचकता से कार्यक्रम को देखा तथा आगामी सत्र में परीक्षा के लिए  प्रधानमंत्री द्वारा दिखाए गए मार्गदर्शन वो जीवन में डालने का प्रण लिया।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है