Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Students की पहल : College Campus में बनाई ‘नेकी की दीवार’

Students की पहल : College Campus में बनाई ‘नेकी की दीवार’

- Advertisement -

नाहन। प्रदेश के कालेजों और विश्वविद्यालय में छात्र हमेशा हिंसक घटनाओं के लिए सुर्ख़ियों में रहते हैं, मगर आज हम आपको एक ऐसे कॉलेज के छात्रों से मिलवाते हैं जिन्होंने सामाजिक सेवा में एक अनूठी पहल की है और आज अन्य छात्रों के लिए भी प्रेरणा बन रहे हैं।


  • गरीब लोगों की मदद के लिए नाहन कॉलेज के छात्रों ने जुटाया सामान

नाहन कॉलेज के रोवर्स एंड रेंजर यूनिट के 40 छात्रों ने अनूठी पहल कायम करते हुए ‘नेकी की दीवार’ कार्यक्रम शुरू की और गरीब लोगों की मदद का संकल्प लिया है। अपने इस कार्यक्रम के जरिये छात्र लोगों से गरीब लोगों की सहायता की अपील कर रहे हैं।

छात्रों ने कॉलेज परिसर में ‘नेकी की दीवार’ स्थापित की है और लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों से ऐसा सामान लाकर यहां रखें, जिसका वह कोई इस्तेमाल नहीं करते हैं ताकि इसे जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जा सके। ख़ास बात यह है कि इसमें भारी संख्या में लोगों ने समर्थन जताया है। छात्रों की पहल से अभी तक काफी सामान जुटा लिया गया है जिसमें कपड़े, किताबें, जूते और खिलौने शामिल हैं। जल्द ही यह सामान जरूरतमंद लोगों में वितरित किया जाएगा। रोवर्स एंड रेंजर यूनिट के छात्र पूनम शर्मा, कपिल शर्मा, शीतल अत्री, विनोद ठाकुर, विक्रम शर्मा, प्रदीप कुमार, हिमानी, पंकज शर्मा, मीरा अंकिता, कविता, आशुवंत, प्रिया, हेमलता, कैलाश, पुष्पेन्द्र, प्रणव भारद्वाज, मनीषा ने बताया कि कॉलेज से कक्षाएं खत्म होने के बाद व कुछ समय बचाकर लोगों के घर जा रहे हैं और जरूरतमंद लोगों के लिए सामान जुटा रहे हैं। छात्रों की मानें तो नाहन शहर में उनके इस अभियान को लोगों का भी भारी सहयोग मिल रहा है।

20 मार्च तक चलेंगी मुहिम 

यूनिट के छात्रों ने बताया कि प्रथम चरण में यह अभियान 20 मार्च तक चलेगा। इस चरण में अलग अलग टीमों का गठन किया गया है जो अलग-अलग स्थानों पर जाकर लोगों से मदद मांग रहे हैं। छात्रों ने लोगों से अपील की है कि लोग अधिक से अधिक संख्या में जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएं। वहीं कॉलेज प्रबंधन ने भी छात्रों की इस पहल की तारीफ की है। कॉलेज प्रधानाचार्य दिनेश भारद्वाज ने यूनिट प्रभारी सरिता बंसल व यूनिट के सभी छात्रों की इस मुहिम की सराहना की है और कहा कि कॉलेज द्वारा भी यूनिट को हर संभव सहायता दी जाएगी। सच में ये छात्र प्रेरणा हैं उन छात्रों के लिए जो न पढ़ाई की तरफ ध्यान देते हैं, बल्कि उल्टा कॉलेज परिसरों में हिंसा फैलाने के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं उन्हें नाहन कॉलेज के छात्रों से आज अन्य छात्रों को भी प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है