Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर उत्सव के नाम पर जबरन वसूली, छात्रों ने जताया ऐतराज

हमीरपुर उत्सव के नाम पर जबरन वसूली, छात्रों ने जताया ऐतराज

- Advertisement -

हमीरपुर। हमीर उत्सव लिए कॉलेज के छात्रों से जबरन पैसे वसूलने पर छात्रों ने ऐतराज जताया है। हमीरपुर डिग्री कॉलेज में फीस जमा करवाने वाले छात्रों से जबरन दस से बीस रुपए की पर्ची थमाई जा रही है। हैरानी की बात यह है कि पर्ची पर किसी का नाम तक नहीं लिखा है। इसे लेकर छात्रों ने कड़ा ऐतराज जताया है। ये पर्चियां जिला प्रशासन की ओर से सभी स्कूलों व कॉलेज को थमाई गई है।

30 अक्तूबर से 2 नवंबर तक बाल स्कूल खेल मैदान में मनाए जाने वाले राज्यस्तरीय हमीर उत्सव के लिए हमीरपुर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है, लेकिन उत्सव के नाम पर प्रशासन की ओर से जबरन पैसे इकट्ठे करने का काम भी शुरू हो गया है। पहली बार स्कूल व कॉलेजों तक को नहीं बख्शा गया है।


कॉलेज के छात्रों का कहना है कि फीस जमा करवाने की एवज में दस से बीस रुपए की पर्ची काटी जा रही है और पर्ची पर किसी का नाम तक नहीं लिखा जा रहा है। छात्रों ने बताया कि हमीर उत्सव के नाम पर मनमानी पर्ची काटी जा रही है जबकि छात्र भी इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं, छात्र संगठन के पदाधिकारियोंने कॉलेज प्रशासन को चेताया है कि अगर पर्चियां काटना बंद न किया तो छात्र संगठन आंदोलन करेगा। उन्होंने बताया कि फाइन को जमा करवाने के लिए भी अतिरिक्त बीस रुपए पर्ची के नाम पर लिए जा रहे हैं जोकि गलत है।

प्रिंसिपल हरदेव जम्वाल ने कहा कि हमीर उत्सव के लिए जिला प्रशासन ने ये पर्चियां सभी विभागों को वितरित की हैं, इसी के तहत कॉलेज में भी पर्चियां काटी जा रही हैं। पर्चियों पर किसी का नाम न लिखे जाने की बात पर उन्होंने कहा कि क्लर्क को हिदायत दे दी गई है कि पर्ची काटते समय नाम जरूर लिखा जाए।

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है