×

कॉलेज के छात्रों ने शिमला हाईवे पर एक घंटे किया चक्का जाम, नारेबाजी भी की

कॉलेज के छात्रों ने शिमला हाईवे पर एक घंटे किया चक्का जाम, नारेबाजी भी की

- Advertisement -

नाहन। बसों की सुविधा न मिलने के कारण अब शहर से करीब 3 किलोमीटर दूर यशवंत विहार में डिग्री कॉलेज नाहन (Nahan) के छात्रों (Student) का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए छात्रों (Student) ने इस दौरान सरकार व एचआरटीसी (HRTC) प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए शिमला हाईवे (Shimla Highway) पर चक्का जाम कर दिया। करीब एक घंटे तक छात्रों का यह प्रदर्शन जारी रहा।


यह भी पढ़ें: अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराया ट्रक, नीचे दबने से चालक की मौत

 

दरअसल शुक्रवार शिमला हाईवे (Shimla Highway) पर यशवंत विहार स्थित बस स्टॉप (Bus Stop) पर शाम पौने 4 बजे के आसपास जब छात्रों को नाहन आने के लिए बस (Bus) की सुविधा नहीं मिली, तो छात्रों के सब्र का बंध टूट पड़ा और उन्होंने शिमला हाईवे को जाम कर दिया। छात्रों के प्रदर्शन के बीच हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। शाम पौने 5 बजे के करीब एसडीएम नाहन के मौके पर पहुंचने के बाद ही छात्रों का गुस्सा शांत हुआ और यातायात को बहाल किया गया। बता दें कि ओवरलोडिंग के बाद बसों में छात्रों को नहीं बिठाया जा रहा। इस कारण छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उधर, छात्रों का कहना है कि कॉलेज (College) के लिए जो सरकारी बस दोपहर 3 बजे चलती है, वह कॉलेज (College) के बस स्टॉप (Bus Stop) पर नहीं आती। कभी आती है तो वह बनोग से ही फुल हो जाती है। आज जब बस आई तो उसमें काफी भीड़ थी। इस दौरान यदि एक स्टूडेंट (Student) को खींचा नहीं जाता तो उसके साथ हादसा हो सकता था। वहीं, छात्रों (Student) का यह भी कहना था कि छात्रों को बसों की काफी समस्या से जूझना पड़ रहा है।

गर्मी के मौसम में छात्रों को तीन किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता है। बसों की उचित व्यवस्था की जाए। कॉलेज के छात्रों (Student) के लिए बसें नहीं रोकी जा रही है। यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो एक बार फिर चक्का जाम किया जाएगा। वहीं, एचआरटीसी के आरएम रशीद शेख ने बताया कि कॉलेज प्रिंसिपल ने जो डिमांड दी है, उसके अनुसार सुबह को 4 व शाम को 4 बसें उपलब्ध करवाई हैं। जबकि डिमांड से कहीं ज्यादा समय के मुताबिक 12 बसें दिन भर में चलाई जा रही हैं।

 

घुमारवीं में भी नारेबाजी

बिलासपुर। एबीवीपी (ABVP) इकाई घुमारवीं द्वारा छात्रों को आ रही बसों की की समस्या के संदर्भ में प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया गया है। विद्यार्थी परिषद ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इकाई अध्यक्ष तरुण ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में बसों में ओवरलोडिंग बंद करना कोई समाधान नहीं है। सरकार को रूटों पर नई बसें उतारनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय (College) में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को इस नियम के लागू होने से अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विद्यार्थी परिषद उप प्रधानाचार्य के माध्यम से परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर को तथा घुमारवीं अड्डा प्रमुख के माध्यम से हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन क्षेत्रीय प्रबंधक बिलासपुर को ज्ञापन भेजा। आगामी एक सप्ताह में मांगे पूरी ना की गई तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है