Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

कुल्लू: बसें न मिलने से परेशान छात्र 15 किमी पैदल सफर कर पहुंचे डीसी ऑफिस, किया प्रदर्शन

कुल्लू: बसें न मिलने से परेशान छात्र 15 किमी पैदल सफर कर पहुंचे डीसी ऑफिस, किया प्रदर्शन

- Advertisement -

कुल्लू। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के गृह जिला में ओवरलोडिंग का खामियाजा भुगत रहे स्कूली छात्रों (School Student) ने बुधवार को चौथे दिन फिर सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Protest) की। इस प्रदर्शन में पहनाला, दोहरानाला व महाराजा कोठी, खराहल, व्यासर के छात्र शामिल हुए। पाहनाला क्षेत्र के स्कूली छात्र 15 -15 किलोमीटर पैदल सफर कर डीसी ऑफिस (DC Office) पहुंचे अपना रोष प्रकट किया। ढालपुर चौक में इन छात्रों के प्रदर्शन में स्थानीय विधायक सुंदर सिंह ठाकुर भी शामिल हुए। इस दौरान छात्रों ने डीसी कुल्लू से मिलकर स्थानीय जनता व स्कूली छात्रों को पेश आ रही यातायात समस्या के समाधान की मांग की।

यह भी पढ़ें: सुरेश भारद्वाज बोले- नशे के दुष्प्रभावों को पाठयक्रम में शामिल करेगी सरकार

 

स्कूली छात्रों ने डीसी कुल्लू को अपनी समस्याओं से अवगत करवाते हुए कहा कि क्षेत्रों के लिए सुबह शाम एक बस (Bus) जाती है, जिसमें छात्रों को यातायात की सुविधा नहीं मिल रही है। बसें बस स्टैंड से पहले ही सवारियों से भरी होती हैं। जिससे स्कूली छात्रों को पिछले 5 दिनों से पैदल सफर करना पड़ रहा है। वहीं डीसी कुल्लू डाक्टर ऋचा वर्मा ने छात्रों को पाहनाला के लिए 2 अतिरिक्त बसें चलाने का फिर आश्वासन दिया।

बता दे कि बंजार बस हादसे (Banjar Bus Accident) के बाद प्रशासन द्वारा बसों में ओवरलोडिंग बंद होने से कुल्लू जिला में स्कूली छात्र छात्राओं को कई किलोमीटर का सफर पैदल तय करना पड़ रहा है। जिस कारण छात्र पिछले 5 दिनों से स्कूलों में देरी से पहुंच रहे है और शाम को घर पहुंचने में भी देरी हो रही है। विधायक सुंदर सिंह ठाकुर (MLA Sunder Singh Thakur) ने कहा कि सरकार को अधिक बसों का इंतजाम करना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: परिवहन मंत्री के गृह जिला में सड़कों में उतरे छात्र, ढालपुर चौक पर दिया धरना

 

उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में निगम की करीब 40 बसें खड़ी हैं। इसके अलावा 109 चालक और करीब डेढ़ सौ परिचालक के पद खाली चल रहे हैं। जिसका खामियाजा ग्रामीण जनता को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर जल्द समस्या का सामाधान नहीं किया गया तो वह जनता के साथ मिलकर उग्र आंदोलन किया जाएगा।

 

क्या कहते हैं डीसी कुल्लू

वहीं डीसी कुल्लू (DC Kullu) डाक्टर ऋचा वर्मा ने बताया कि पिछले कल 8 नए रूटों पर बसें चलाई गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों की जनता को यातायात की बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया गया है। उन्होंने बताया कि कुछ नए बस रूटों को आईडंटिफाई किया जा रहा है।

पाहनाला क्षेत्र के छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला है और उनके लिए दो बस रूट आज से लगाए जाएंगे और जिसमें एक अतिरिक्त बस (Extra bus) सुबह और एक शाम को चलाई जाएगी। जिसके लिए आरटीओ व आरएम को निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में प्राइवेट बस ऑप्ररेटरों को भी निर्देश दिए जाएंगे कि उन्होंने जो बस रूट परमिट लिए हैं उन रूटों पर बसें लगाएं नहीं तो उन पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है