Different Look देता है स्कार्फ

Different Look देता है स्कार्फ

- Advertisement -

आजकल डिफरेंट लुक और अलग-अलग रंगों के स्कार्फ महिलाओं को खूब भा रहे हैं। इन में मिक्स कलर ऐंड डिजाइनर स्कार्फ की सबसे ज्यादा डिमांड है। स्कार्फ कैरी करने से जहां एक ओर तो आप चेहरे को कवर कर धूप से बच सकती हैं, दूसरी ओर अपनी पर्सनैलिटी में भी निखार ला सकती हैं। तभी तो आज हर आयुवर्ग की महिलाओं को स्कार्फ कैरी करना खूब भा रहा है। आइए, जानें कि मार्केट में किस-किस तरह के स्कार्फ उपलब्ध हैं।

मोती वर्क वाला: आप यह स्कार्फ कौटन, सिल्क, जौर्जेट, वैल्वेट आदि किसी भी फैब्रिक में अपनी ड्रैस से मैच करता ले सकती हैं। इसके किनारों पर मोतियों से सजी हुई फ्रिल बहुत सुंदर दिखती है। इस पूरे स्कार्फ पर फूल पत्तियों आदि की डिजाइनें उभारी होती हैं और उन पर शीशे और मोती का वर्क होता है। यह आप को 200 से 700 तक में मिल जाएगा।
फूलों से सजा स्कार्फ: इस स्कार्फ पर विभिन्न रंगों में छोटे-बड़े फूल बने होते हैं। अगर आप को फूलों की डिजाइन वाला टॉप या फिर कुरती पहनना पसंद है, तो यह आप के लिए परफैक्ट है। इस स्कार्फ को आप अपनी ड्रैस के साथ मिक्स ऐंड मैच कर के पहन सकती हैं। इसके किनारे पर बेस कलर की लैस और जरी मिलेगी। यह 2 तरह की रेंज में उपलब्ध है। अगर आप को कम कीमत में चाहिए तो यह 200 में भी मिल जाएगा, लेकिन अगर पार्टीवियर स्कार्फ चाहिए, जिस पर जरी आदि की लैस लगी हो तो उस की कीमत 800 से शुरू होती है।
scarffऐनिमल प्रिंट: ऐनिमल प्रिंट एक बार फिर फैशन में आ गया है। ऐनिमल स्किन, ऐनिमल स्कैचेज, ऐनिमल पैचेज आदि वैराइटी आप को इन स्कार्फों में मिल जाएगी। ये ब्राउन, पिंक, स्किन आदि खूबसूरत कलर्स में उपलब्ध हैं। वैसे तो यह प्रिंट सभी फैब्रिक्स में मिलता है, लेकिन इस का सब से अच्छा लुक जार्जेट पर आता है। जार्जेट में मिलने वाले ऐनिमल प्रिंट वाले स्कार्फ की कीमत 500 से शुरू होती है और अन्य फैब्रिक वाले 200 से मिलने शुरू हो जाते हैं।
आर्टिस्टिक स्कार्फ: जैसा कि इस के नाम से ही पता चलता है कि यह स्कार्फ आर्ट से भरपूर होता है। इस पर पेंटिंग की गई होती है। यह स्कार्फ देखने में किसी कैनवास पर उभरी किसी तसवीर जैसा लगता है। इसमें बहुत से रंगों का प्रयोग कर के कोई न कोई कलाकृति उकेरी गई होती है। नियमित पहने जाने वाले आउटफिट में कलर्स भरने का काम ये प्रिंट करते हैं, क्योंकि ये काफी मिक्स किए हुए कलर्स में मिलते हैं। इसलिए इन के रंग काफी खिले हुए लगते हैं। हर ड्रैस के साथ मैच करने वाले इस स्कार्फ की रेंज 400 से शुरू होती है।
ज्योमैट्रिक स्कार्फ: जिगजैग प्रिंट्स, लाइंस, सर्कल्स, ब्राइट प्रिंट्स ये डिजाइनें चलन में हैं. इन के अलावा पिकासु और पोल्का डौट्स वाले स्कार्फ भी काफी पसंद किए जाते हैं। कालेजगोइंग गर्ल्स इन्हें लेना ज्यादा पसंद करती हैं। इन की कीमत भी ज्यादा नहीं है। ये स्कार्फ डेलीवियर होते हैं, इसलिए 150 से 300 तक की रेंज में मिल जाते हैं।
शिफौन स्कार्फ: यह स्कार्फ काफी मुलायम होता है। अगर आप की ड्रैस काफी भरे प्रिंट की है तो आप इस तरह का स्कार्फ पसंद कर सकती हैं, क्योंकि यह स्कार्फ विभिन्न रंगों में और प्लेन भी मिलता है जिसे आप दुपट्टे की जगह अपने कुरते के साथ मैच कर सकती हैं या फिर वैस्टर्न आउटफिट के साथ भी ले सकती हैं। इस का फैब्रिक काफी अच्छा होता है, इसलिए यह स्कार्फ थोड़ा महंगा होता है. यह 800 से शुरू हो कर 2-3 हजार की रेंज में भी मिलता है. यह स्कार्फ इंटरनैशनल ब्रैंड जैसे जारा, ऐपल आदि द्वारा भी बनाया जाता है.

scrafस्कार्फ बांधने के स्टाइलिश तरीके

रैट्रो हेयर ऐक्सेसरीज स्टाइल: इस में स्कार्फ को हेयरबैंड की तरह बांधा जाता है और स्कार्फ के दोनों छोर की नॉट बो का आकार लिए सिर के किनारों पर रहती है या फिर स्कार्फ को हेयरबैंड की तरह पहनने के बाद स्कार्फ के दोनों छोरों को गरदन के पीछे की तरफ हेयरपिन से बांध लिया जाता है।
ट्राइएंगल शेप: इस शेप के लिए स्क्वायर शेप का स्कार्फ यूज करें। स्कार्फ को इस तरह फोल्ड करें कि ट्राएंगल शेप आ जाए। गरदन में इस तरह लपेटें कि इस का एक कोना सामने की तरफ लटके। इसे जींस और टीशर्ट के साथ पहनें.
क्लासिक नॉट: इस के लिए स्कार्फ को लंबाई में फोल्ड करें, इसे गरदन में लपेटें, नॉट बनाएं तथा इस में दोनों सिरों को नॉट में डाल कर आगे की तरफ लटकने के लिए छोड़ दें। क्लासिक नॉट को वैस्टर्न के साथसाथ इंडियन ड्रैसेज के साथ भी कैरी कर सकती है।.
सारंग स्कार्फ स्टाइल: इस स्कार्फ को कमर पर इस तरह बांधा जाता है कि स्कार्फ के दोनों छोरों से नौट कमर की तरफ रहती है. यह स्टाइल वैस्टर्न व इंडोवैस्टर्न स्टाइल पर खूब फबता है। इसे आप लो वेस्ट जींस, लो वेस्ट कैप्री, शौर्ट ड्रैस के साथ पहन कर स्टाइलिश बन सकती हैं।
बैग स्टाइल: इस स्कार्फ को पहनने के बजाय इस की बैग के हैंडल पर नॉट बांधें। यह स्कार्फ आप की ड्रैस और बैग से मैचिंग होना चाहिए तभी यह आप की खूबसूरती बढ़ाएगा।
चोकर स्टाइल: स्कार्फ को नेक पर फ्रंट नॉट बांध कर आप वैस्टर्न ड्रैसेज में ऐलिगैंट लग सकती हैं.

Please don’t blindly install the update and then inspection complain about it later.

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है