Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

सुहागरात के बारे सोचकर न करें नींद हराम, इन्हें अाजमाएं…

सुहागरात के बारे सोचकर न करें नींद हराम, इन्हें अाजमाएं…

- Advertisement -

Suhagrat Best Tips : लड़कियां जितनी उत्साहित अपनी शादी को लेकर होती हैं, उतना किसी बात को लेकर नहीं होती। उनके लिए शादी की एक-एक तैयारी काफी खास होती है। कपड़ों की तैयारी, बारात का रिसेप्शन, लेडीज संगीत, विदाई की रस्म, हनीमून कहां होगा,  शादी की हर बात पर पहले से प्लानिंग होती है।

बस शादी तक लड़कियां इन्हीं के ख्यालों में खोई रहती हैं। लेकिन एक बात ऐसी भी है,  जिसका लड़कियों को इंतजार रहता है, ये पल शादी तय होने के बाद से ही उनके दिलो-दिमाग पर छाया रहता है, ये कुछ और नहीं बल्कि सुहागरात का ख्याल है। चाहे वो लड़की हो या लड़का हर किसी को सुहागरात को इंतजार रहता है।


टीवी सीरियल, सहेलियों और भाभियों से सुहागरात की बातें सुन-सुन कर इनका मन एक रूमानी ख्याल अपना घर बना लेता है, जिसमें प्यार के साथ-साथ थोड़ा डर बना रहता है। जैसे-जैसे शादी का समय करीब आता जाता है, मन में चिंताएं तेज हो जाती हैं। एक तरफ जहां नया रिश्ता बनाने की बेसब्री होती है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ परेशान करने वाली बातें दिमाग में घर कर जाती हैं। इसमें वर्जनिटी भी एक ऐसी परेशानी है।

कुदरती तौर पर ऐसा कोई तरीका नहीं मौजूद है जो यह पहचान कर सके कि लड़का वर्जिन, यानी शारीरिक तौर पर कुंवारा है या नहीं। लेकिन लड़कियों के मामले में इस बात की पहचान के कई नुस्खे मौजूद हैं, जिनसे पता लगाया जा सकता है कि लड़की कुंवारी है कि नहीं। इनके बारे में सुनने का असर बेचारी लड़की पर यह होता है कि वह इसकी चिंता में शादी तय होने के बाद की अपनी कई रातों की नींद हराम कर लेती है।

क्योंकि आजकल की दुनिया में प्यार करना एक आम बात हो गई, जिसमें कई लड़कियों को धोखा भी मिलता है। लड़के प्यार के जाल में लड़कियों को फंसाकर उनके साथ संबंध तो बना लेते हैं, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ देते हैं, तो वहीं कई लड़कियां शादी से पहले दुष्कर्म जैसी घटनाओं से पीड़ित होती हैं। ऐसे में जब उनकी शादी का समय आता है तो वह वर्जनिटी की समस्या को सोच कर परेशान होती हैं, कहीं उनका अतीत शादी के बाद उनके रिश्ते को तोड़ न दे।

इन बातों को सोच कर अक्सर लड़कियां परेशान रहती हैं। लेकिन अगर आप शादी से पहले ही अपनी सच्चाई लड़के के सामने रख दें तो बाद में आपके सामने ऐसी समस्या नहीं आएंगी और आपका रिश्ता शादी के बाद मजबूत बना रहेगा।  लेकिन आपको डरने की कोई जरूरत नहीं है । आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे कुछ तरीके, जिन्हें अपनाकर आप इस चिंता से मुक्ति पा सकते हैं।

1 खुद को अल्हड़ दिखाएंः  हो सकता है कि आप बेहद अनुभवी हों। यह भी हो सकता है कि जो गुर आपके पास हैं, वह बेहद खास हों। लेकिन सब्र रखिए। आपको अपना ज्ञान दिखाने के कई और मौके मिलेंगे। अभी बेहतर होगा कि आप खुद को अल्हड़ और अनजान दिखाएं। उत्सुकता जरूर दिखनी चाहिए आपकी, लेकिन आपका अनुभव न ही दिखे तो बेहतर होगा।

2 अपने पार्टनर को भरपूर रिझाएं: कुछ ऐसा जादू कीजिए कि उसे आपकी खूबसूरती और अदा के अलावा कुछ और न दिखे। उसे इतना रिझाएं कि उसके पास किसी और बात को सोचने का मौका ही न हो। आपके पास पूरा मौका है अपने पार्टनर को अपनी अदाओं का दीवाना बनाने का । कुछ ऐसा कमाल कीजिए कि वह आपपर फिदा हो जाए।

3 फोरप्ले को गंभीरता से लें:  सबकुछ जल्दी से हो गया तो उसके पास सोचने का बहुत सारा समय होगा। आपकी योजना ऐसी होनी चाहिए कि फोरप्ले स्वाभाविक रूप से लंबा खिंचे। हमारा मकसद यह है कि वह आकर्षित और उत्तेजित होकर तड़प उठे। उसकी तड़प जितनी गहरी होगी, उतनी ही कामयाब होगी आपकी योजना। असर यह होगा कि आपका पार्टनर आपका दीवाना बन जाएगा।

4 जानबूझ कर सबकुछ सही न करें: आपको साबित करना है कि आपको सेक्स के बारे में जितना भी आता है वह सब मात्र सुना-सुनाया ज्ञान है। इसके लिए जरूरी है कि आप सही मुद्रा में अपने आप न आएं। इंतजार करें कि आपका पार्टनर आपको सही मुद्रा की जानकारी दे। आपको बस इतना करना है कि एक आज्ञाकारी स्टूडेंट की तरह अपने पार्टनर द्वारा दिए गए, निर्देशों पर अमल करना है। क्या पता ऐसा करते-करते आप खुद से ही एक नई सेक्स की पोजीशन भी खोज डालें।

5 लाऊड होना मूड बनाएगाः  शांत होकर, चुपके-चुपके सेक्स करने में क्या मजा? आपकी सुहागरात है, कोई मजाक तो है नहीं। हम आपको बता दें कि आवाज के बिना सेक्स बेमजा है। आवाजें आपका और आपके पार्टनर का मूड बना देंगी।

6ः अगर इनमें से कोई तरीका काम न आए: अगर आपकी इतनी मेहनत और तैयारियों के बाद भी आपका पार्टनर हाइमन-थ्योरी के पीछे पड़ा रहे तो बेहतर होगा कि आप उसको थोड़ा ज्ञान दीजिए। उससे बात कीजिए और उससे कहिए कि हाइमन सेक्स के अलावा और भी बहुत सी बातों से टूट सकता है। आज के जमाने में लोग इतने तो पढ़े-लिखे होते ही हैं कि जान सकें कि हाइमन तो तैरने जैसे मामूली काम से भी टूट सकता है।

 हमारी सलाह आपकी परेशानियों को कम करने के साथ-साथ आपकी सुहागरात को भी खूबसूरत बनाएंगी। याद रखिए, प्यार करना और शादी से पहले सेक्स करने में कोई बुराई नहीं। बशर्ते आपको इस बात का एहसास हो कि जो बीत गया वह आपका अतीत था, और जो सामने है वह आपका वर्तमान भी है और भविष्य भी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है