Expand

SUKHU को झटका, हॉकी इंडिया में नियुक्ति रद

SUKHU को झटका, हॉकी इंडिया में नियुक्ति रद

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षसुखविंद्र सिंह सुक्खू  को झटका लगा है। हॉकी इंडिया हिमाचल इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर उनकी नियुक्ति रद कर दी गई है। इसके पीछे कारण हॉकी इंडिया के संविधान में ऐसा कोई प्रावधान न होना बताया जा रहा है। हॉकी इंडिया ने कहा है कि संविधान में कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की कोई भी व्यवस्था नहीं है।

  • चार दिन पहले बनाए गए थे हिमाचल इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष
  • हॉकी इंडिया के संविधान में ऐसा कोई प्रावधान न होना कारण
  • अब वरिष्ठ उपाध्यक्ष या उपाध्यक्ष पद पर हो सकता है विचार

sukhu-6बता दें कि करीब चार दिन पहले हॉकी इंडिया की हिमाचल प्रदेश इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की नियुक्ति की जानकारी हॉकी इंडिया की मुख्य संरक्षक एवं आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स ने दी थी। सूत्रों की मानें तो हॉकी इंडिया के अधिकृत पदाधिकारियों ने सुक्खू की इस पद पर नियुक्ति को संविधान के अनुसार नहीं बताया है। हॉकी इंडिया ने कहा है कि हॉकी इंडिया के संविधान के अनुसार प्रदेश हॉकी इकाई में कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का कोई प्रावधान नहीं है।

अब नीचे की Post चाह रहे

हमीरपुर। प्रदेश में वीरभद्र सरकार बनने के तत्काल बाद चाहे सुखविंद्र सिंह सुक्खू पार्टी में दिल्ली के रास्ते से अध्यक्ष पद झटक लाए हों पर उन्हें कभी सरकार के स्तर पर मान्य नहीं किया गया। अब सुक्खू की स्थिति हॉकी में भी वैसी ही है, विपक्ष की तरफ से सांसद अनुराग ठाकुर उन्हें पचा नहीं पा रहे तो प्रदेश सरकार भी इससे ज्यादा खुश नहीं दिख रही थी। खैर,जुम्मा-जुम्मा चार दिन में ही सुक्खू से हॉकी इंडिया हिमाचल इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष का पद छीन लिया गया।

  • hockeyपहाड़ पर हॉकी खेलाने की बात करने वाले सुक्खू की तड़प यह है कि कोई पद तो हाथ में रहे।
  • इसके चलते ही हॉकी इंडिया की मुख्य संरक्षक एवं आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स का कहना है कि सुक्खू को वरिष्ठ उपाध्यक्ष या उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।
  • यानी कार्यकारी अध्यक्ष के बाद नीचे का पद लेने के लिए भी सुक्खू बेताब हैं। सुक्खू के लिए हॉकी में अगर सबसे ज्यादा कोई भारी पड़ रहा है तो वह अनुराग ठाकुर।
  • अनुराग भी हॉकी इंडिया के हिमाचल इकाई के महासचिव है। 

छत्तीस का आंकड़ा इसलिए है कि जब हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के कंपनी बनने का मामला बाहर आया था उस वक्त सुक्खू ने धर्मशाला पहुंचकर अनुराग पर कडे़ प्रहार किए थे। ऐसे में अब अनुराग कहां सुक्खू को बख्शने चले। इस बात का अहसास बीते दिनों अनुराग के पिता व नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल ने भी करवा दिया था। जब सुक्खू से जुड़ा एक जमीनी मसला उछाल लेने लगा तो धूमल ने भी मामले की जांच की बात कही थी। उसके बाद सुक्खू खूब सकपकाए थे। हमीरपुर की राजनीति में सुक्खू को एक तरफ यहां कभी वरिष्ठ कांग्रेसजनों का साथ नसीब नहीं हो पाया अब बीजेपी भी उनके पीछे लगी हुई है। हॉकी में जो पद उन्हें थाली में रखकर मिला था व चार दिन बाद ही छीन लिया गया उसकी असल वजह यही रही हैं। खैर सुक्खू अब किसी तरह हॉकी में नीचे का ही पद पाने की जुगाड़बंदी में लग गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है