Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

गुड़िया प्रकरणः Sukhu बोले, कोताही बरती होगी तभी जनआक्रोश फूटा

गुड़िया प्रकरणः Sukhu बोले, कोताही बरती होगी तभी जनआक्रोश फूटा

- Advertisement -

शिमला। बहुचर्चित गुड़िया प्रकरण में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कबूल किया है कि कहीं न कहीं कोताही बरती होगी तभी तो यह जनआंदोलन जनआक्रोश बनकर फूटा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसलिए तो इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है। सुक्खू ने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर इसको सरकार ने गंभीरता से लिया व सरकार आने वाले समय में इस पर और भी कार्रवाई करेगी।

इसके बाद बगावती तेवर अपनाए बैठे मेजर विजय सिंह मानकोटिया मामले पर पूछे प्रश्न पर सुक्खू ने कहा कि मेजर ने जो कहा है वह पार्टी का अधिकृत बयान नहीं है। मेजर मानकोटिया पर कार्रवाई को लेकर पूछे गए सवाल पर सुक्खू ने कहा कि हर चीज का समय होता है। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि बुजुर्ग नेता जो बोलते हैं, वे उसका बुरा नहीं मानते और बुजुर्गों को गुस्सा आना भी स्वाभाविक है। इसके साथ ही वह धन्यवाद कहकर मुस्करा कर चल दिए। सुक्खू आज पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

Sukhu: कोताही हुई तभी जांच सीबीआई को सौंपी 

बेकाबू हो चुके गुड़िया प्रकरण पर सुक्खू ने कहा कि पुलिस के खुलासे के बाद भी लोगों का रोष कम नहीं हो रहा है और सीएम वीरभद्र सिंह ने भी लोगों की मांग पर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि लगता है कि इस मामले में कहीं न कहीं कोई कोताही हुई है, इसलिए ही इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई है।

सवालों का जवाब देना सरकार का दायित्व

सुक्खू ने कहा कि इस मामले को लेकर जो कुछ सवाल उठे हैं, जिनका जवाब देना सरकार का दायित्व है। यह सरकार का दायित्व है कि वे सवालों का जवाब दें। उन्होंने कहा कि वे भी चाहते हैं कि सरकार लोगों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दें। सुक्खू ने सीएम वीरभद्र सिंह के फेसबुक पेज पर कुछ युवकों के वायरल होने के मामले को गंभीर मामला बताया और कहा कि यह दुखद है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसका विरोध करती है और मांग करती है कि जिस किसी ने भी यह किया है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। 

पथयात्रा का समापन अगस्त में, राहुल आएंगे

सुक्खू ने कहा कांग्रेस तीन चरणों में पथयात्रा करने जा रही है। इसका पहला चरण 18 से 24 जुलाई तक चलेगा। दूसरा चरण 1से 7 अगस्त और फिर तीसरा चरण 15 से 21 तक होगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के दौरान राज्य का हर गांव कवर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पथ यात्रा में राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाया जाएगा और केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किए गए झूठे वादों से भी जनता के बताया जाएगा । सुक्खू ने कहा कि उनकी पथ यात्रा का नारा . काम न अधिकार, केवल भाषण व प्रचार, यह है मोदी सरकार,रहेगा। इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा की गई घोषणाओं के बारे में जनता को बताएंगे।

उन्होंने कहा कि पहले चरण में पथ यात्रा शुरू करने के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह द्रंग, आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स ठियोग, परिवहन मंत्री जीएस बाली नगरोटा, उद्योग मंत्री हरोली, शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा धर्मशाला, आबकारी व कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी बल्ह, सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री कर्नल धनी राम शांडिल्य सोलन और पंचायती राज मंत्री अनिल शर्मा मंडी में इसकी शुरूआत करेंगे। इसके अलावा विधायक अपने अपने हलके में पथ यात्रा शुरू होंगे। सुक्खू ने कहा कि पथ यात्रा का तीसरा चरण पूरा होने पर 21 अगस्त को हर विधानसभा हलके में स्थानीय नेता रैली करेंगे। इसके बाद अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में आएंगे और वे इस पथ यात्रा का समापन करेंगे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है