×

सुक्खू बोले-अनुराग जी, अब तो शुरू करवाओ धनपुर स्पाइस पार्क

सुक्खू बोले-अनुराग जी, अब तो शुरू करवाओ धनपुर स्पाइस पार्क

- Advertisement -

हमीरपुर। पूर्व कांग्रेस (Congress) प्रदेशाध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर (Minister of State for Finance Anurag Thakur) धनपुर स्पाइस पार्क (Dhanpur Spice Park) को शुरू करवाएं। नादौन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि पूर्व यूपीए (UPA) सरकार के समय बड़ा के साथ लगते धनपुर में स्पाइस पार्क स्वीकृत कराया गया था। तत्कालीन केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video conferencing) के जरिए उसका उद्घाटन भी कर दिया, बावजूद उसके पूर्व बीजेपी (BJP) सरकार ने स्पाइस पार्क (Spice Park) का निर्माण शुरू कराना तो दूर, उसे ठंडे बस्ते में ही डाल दिया। सुक्खू ने कहा कि अनुराग ठाकुर अब केंद्र सरकार में मंत्री हैं, वह स्पाइस पार्क का निर्माण कार्य शुरू करवाएं, ताकि आसपास की आठ पंचायतों के लोगों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ हो सके।


यह भी पढ़ें: भांजी को पेपर दिलवाने ले जा रहा था मामा, पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, मौत

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता के खुले समर्थन के कारण सांसद अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) केंद्र सरकार में राज्य वित्त मंत्री बन चुके हैं। नादौन के पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री प्रदेश सरकार में एचआरटीसी (HRTC) के उपाध्यक्ष हैं। केंद्र व हिमाचल में बीजेपी (BJP) की ही सरकार है, इसलिए अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) व विजय अग्निहोत्री से मांग है कि विकास में रोड़े अटकाने के बजाए कार्यों को गति प्रदान करवाएं। पूर्व कांग्रेस सरकार के समय कोहला, जसाई, पनसाई व बटराण स्कूलों को दसवीं से अपग्रेड कर प्लस टू किया गया था। बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने के डेढ़ साल बाद भी इन स्कूलों को 12वीं तक फंक्शनल नहीं किया है, जिससे बच्चों को 12वीं की पढ़ाई के लिए घर से दूर जाना पड़ रहा है।

 

यह भी पढ़ें: धर्मशाला उपचुनाव के लिए किसके नाम सुझा गए जयराम, सुनिए उनकी जुबानी


सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री व एचआरटीसी (HRTC) उपाध्यक्ष प्रदेश सरकार से इन स्कूलों को जल्दी फंक्शनल करवाएं। सुक्खू का कहना है कि गलोड़ में सरकारी कॉलेज भी उन्होंने पूर्व कांग्रेस सरकार में स्वीकृत करा दिया था। वहां भी आज तक कक्षाएं नहीं बिठाई गईं। यही नहीं, पूर्व कांग्रेस सरकार के समय मझियार व बसारल में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और किटपल में आईटीआई (ITI) स्वीकृत की गई थी। इन्हें भी आज तक शुरू नहीं किया गया। सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि चुनाव के परिणामों से हतोत्साहित होने की जरूरत नहीं है। कांग्रेस (Congress) पार्टी चुनाव के दौरान हुई खामियों को जल्द दूर करेगी और लोगों के बीच में केंद्र और राज्य सरकार की नाकामियों को रखेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है