Expand

सुक्खू ने तोड़ी चुप्पी, बोले, रही होगी संवाद की कमी

सुक्खू ने तोड़ी चुप्पी, बोले, रही होगी संवाद की कमी

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/शिमला। सत्ता और संगठन में चली आ रही तनातनी पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चुप्पी तोड़ दी है। उन्होंने सचिवों की नियुक्ति में संवाद की कमी की बात को मानते हुए विवाद की आग पर पानी डालने की कोशिश की है। सचिवों की नियुक्ति पर सीएम वीरभद्र सिंह की कड़ी टिप्पणियों के बाद सुक्खू पहली बार मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि जहां तक उनकी समझ है, कोई तो ऐसी बात हुई होगी, जिससे प्रदेश कांग्रेस सचिवों को पीड़ा हुई और उन्हें इस्तीफे देने के साथ ही पत्र लिखना पड़ा। पत्र बहुत ही संवेदनशील है, इसमें उठाए गए मुद्दों पर सीएम से वे बात करेंगे। बुधवार को उनकी सीएम से सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच बैठक होनी है।

  • cm2सीएम-मंत्रियों के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई
  • सीएम वीरभद्र सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के बीच बुधवार सुबह साढ़े दस से 11 बजे के बीच होगी बैठक।
  • पीसीसी सचिवों को लेकर चले आ रहे टकराव और 6 अक्टूबर के जरनल हाउस पर होगी चर्चा।
  • जरनल हाउस में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी, राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर भी लेंगी भाग।

इसमें पीसीसी सचिवों को लेकर चले आ रहे विवाद और 6 अक्टूबर के जरनल हाउस पर होगी चर्चा। जरनल हाउस में पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, हिमाचल प्रभारी अंबिका सोनी, राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर भी भाग लेंगी। सचिवों का विवाद कोई बड़ी बात नहीं है, इसे सुलझा लिया जाएगा। आने वाले समय में पार्टी पदाधिकारी अनुशासन में रहकर काम करें, इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। कोई भी सीएम और मंत्रियों के खिलाफ सार्वजनिक बयानबाजी नहीं करेगा। निर्देशों का उल्लंघन करने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। meeting-clipartये विवाद अब यहीं रुकना चाहिए। कोई अपनी बात रखना चाहता है तो उनसे गोपनीय तरीके से बात कर सकता है। इसमें कोई दो राय नहीं कि सचिवों की नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस का अधिकार है, लेकिन इसमें सभी की सहमति बनाई जाती है। अधिकांश सचिवों की नियुक्ति तीन साल पहले हुई है। उस समय सीएम वीरभद्र सिंह, आनंद शर्मा, विद्या स्टोक्स, विप्लव ठाकुर, कौल सिंह ठाकुर, जीएस बाली और आशा कुमारी ने अपने लोगों के नाम देकर नियुक्तियां कराई थीं। कुछ नियुक्तियां उन्होंने की हैं। सुक्खू ने कहा कि सचिवों की नियुक्ति में प्रदेश कांग्रेस व सीएम के बीच संवाद की कमी रही होगी। उस पर बात कर विवाद सुलझा लेंगे। निश्चित तौर पर विवादों से बचना चाहिए। सीएम वीरभद्र सिंह का सब सम्मान करते हैं। अगर वे कोई बात कहते हैं तो उस पर प्रतिक्रिया नहीं देनी चाहिए। उनका मार्गदर्शन पार्टी के लिए बहुत अहम है।

congress_कांग्रेसी दिग्गज पैदल नापेंगे हलके की सड़कें

लेखराज धरटा/शिमला। प्रदेश की सत्ता पर दोबारा काबिज होने के लिए कांग्रेस राज्य की सड़कें पैदल नापेगी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व पीएम राजीव गांधी के पंचायत स्तर पर स्वराज के सपने को मूर्तरूप देने का प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने खाका खींच लिया है। गांधी के जन्म दिवस माह अक्टूबर में कांग्रेस प्रदेश में पैदल यात्राओं का आगाज करने जा रही है।

  • अक्टूबर में कांग्रेस शुरू करेगी पंचायत स्तर पर पैदल यात्रा

हर कांग्रेसी नेता अपने-अपने हलके में पैदल यात्रा करेगा। इस दौरान पंचायत एक, विकास अनेक और मोदी एक, झूठ अनेक कार्यक्रम भी पंचायत स्तर पर चलेंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में होने वाले इन कार्यक्रमों में हर नेता सरकार व सीएम वीरभद्र सिंह के निर्णयों और नीतियों को जनता तक पहुंचाएगा। पूर्व यूपीए सरकार द्वारा पंचायतों व आम जनता को दिए गए अधिकारों की जानकारी भी पदयात्रा के दौरान दी जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सुक्खू ने अनौपचारिक बातचीत में बताया कि इसका खाका तैयार है। सीएम और मंत्रियों सहित वरिष्ठ नेताओं से बातचीत कर जल्द ही अगले माह कार्यक्रम की शुरुआत कर देंगे। हर विधानसभा क्षेत्र का नेता अपने यहां पदयात्रा का शुभारंभ करेगा और पदाधिकारी उसके साथ रहेंगे। जो नेता पैदल नहीं चल सकते, उनकी जगह अन्य प्रतिनिधि शामिल होंगे।

 

https://youtu.be/oxmAAG_UTbc

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है