Expand

Congress की विकास पदयात्रा शुरू, पहले दिन ही तीखे प्रहार

Congress की विकास पदयात्रा शुरू, पहले दिन ही तीखे प्रहार

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस की प्रादेशिक जनजागरण अभियान विकास पदयात्रा  का आज आगाज हो गया है। पहले दिन ही कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखे प्रहार किए हैं। कांग्रेस ने कालेधन को लेकर छेड़ी मुहिम पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। कांग्रेस का कहना है कि इससे पहले भी केन्द्र की मोदी सरकार ने पूर्व यूपीए सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं को नाम बदल कर शुरू किया, परन्तु इन योजनाओं के सफल क्रियावन्यन करने में मोदी सरकार पूरी तरह से विफल रही है, उसी तरह कहीं इनका कालेधन को रोकने का ये फैसला भी कहीं जुमला बन कर न रह जाए। जुब्बल कोटखाई के हाटकोटी में जिला परिषद वार्ड नकराडी से आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्म दिवस के अवसर प्रादेशिक जनजागरण अभियान विकास पदयात्रा पंचायत एक, विकास अनेक कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केन्द्र सरकार द्वारा कालेधन को रोकने के लिए 500 व 1000 रुपये की मुद्रा को बंद करने के निर्णय का समर्थन करते हुए कहा कि वास्तव में यह योजना यूपीए सरकार द्वारा 2005 में शुरू की गई थी। लेकिन, उस वक्त बड़े नोटों को बंद करने के फैसले पर बीजेपी ने सबसे ज्यादा हल्ला किया था और इसे देश व गरीब विरोधी फैसला बताते हुए कहा था कि इससे तो देश का गरीब मर जाएगा। 

  • sukhu1सुक्खू बोले, यूपीए सरकार ने 2005 में की थी शुरू पर बीजेपी ने किया था विरोध
  • जुब्बल कोटखाई के जिला परिषद वार्ड नकराडी से कांग्रेस विकास पदयात्रा का आगाज

 

sukhu2 उन्होंने कहा कि देश में कालाधन रोकने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लिया गया अच्छा फैसला है, जिस पर केन्द्र सरकार को सही ढंग से कार्य करने की जरूरत है, क्योंकि देश की जनता अच्छी तरह से जानती है कि इससे पहले भी केन्द्र की मोदी सरकार ने पूर्व यूपीए सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं को नाम बदल कर शुरू किया। परन्तु, इन योजनाओं के सफल क्रियावन्यन करने में मोदी सरकार पूरी तरह से विफल रही है। उसी तरह कहीं इनका कालेधन को रोकने का ये फैसला भी कहीं जुमला बन कर न रह जाए।

  • jubbal-3सुक्खू ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि देशहित में जितनी भी जनकल्याणकारी नीतियां व कार्यक्रम चलाए गए हैं वह सब पूर्व यूपीए सरकार की देन हैं।
  • इसमें मनरेगा जैसी महत्वाकांक्षी योजना, सूचना का अधिकार, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा बिल, शिक्षा का अधिकार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाएं आदि अनेकों योजनाएं कांग्रेस नेतृत्व वाली पूर्व यूपीए सरकार द्वारा चलाई गई हैं और केन्द्र की मोदी सरकार ने इन्हीं योजनाओं का नाम बदल कर इन्हें शुरू किया है।
  • उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अनुरोध किया है कि वे विदेशों में घूमने के बजाए हमारे देश की सीमा पर हर रोज शहीद हो रहे सैनिकों की तरफ भी ध्यान दें।

pm-modiसत्ता में आने के लिए किए बड़े-बड़े वादे, अब भूले

सुक्खू ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के समय प्रदेश की जनता से बड़े-बड़े वादे कर बीजेपी के लिए समर्थन मांगा था, जिसके लिए प्रदेश की जनता ने उन्हें पूरा समर्थन दिया था। परन्तु, सत्ता में आने के बाद वे इन सब वादों को पूरी तरह से भूल चुके हैं। इसके अन्य देशों से सेब के आयात शुल्क पर बढ़ाना, सेब के समर्थन मूल्य को बढ़ाना, प्रदेश में रेलवे का विस्तार, पर्यटन का विकास आदि अनेकों वादे किए थे। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में मंडी में हुई पीएम नरेन्द्र मोदी की रैली से प्रदेश की जनता को एक आस थी कि मोदी द्वारा लोकसभा चुनावों में किए अपने वादों का पूरा करेंगे और प्रदेश को कुछ ना कुछ दें कर जाएंगे, परन्तु यहां भी प्रदेश की जनता को सिर्फ मायूसी ही हाथ लगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह कार्यक्रम पंचायत एक, विकास अनेक प्रदेश की सभी 251 जिला परिषद वार्डों, 52 नगर पंचायतों निकायों सभी 3236 पंचायतों में चलाया जाएगा तथा इस कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस का कार्यकर्ता आम लोगों को कांग्रेस की विचारधारा, प्रदेश कांग्रेस की चार साल की उपलब्धियों, प्रदेश में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्यों तथा पूर्व यूपीए सरकार द्वारा देश हित में चलाई गई योजनाओं से अवगत करवाएंगे। 

himanshu-mishraअफसरशाही चला रही Government और Public कुशासन से दुखी

शिमला। जब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष को कांग्रेस के नेता हटाने को लामबंद हो गए, तब सुखविंद्र सुक्खू अपना पद बचाने के लिए यात्रा निकाल रहे हैं। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु मिश्रा ने कांग्रेस की यात्रा को ढकोसला यात्रा बताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में विकास कार्य ठप हैं। हिमांशु मिश्रा ने कांग्रेस से प्रश्न किया कि कांग्रेस नेता किस मुंह से विकास यात्रा कर रहे हैं। कांग्रेस के मंत्री पत्रकारों के सवालों से बचते हुए दिखते हैं। आंकड़ों के अभाव और नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए पत्रकार वार्ता नहीं करते।

  • सुक्खू अपना पद बचाने को निकाल रहे यात्रा
  • हिमांशु मिश्रा ने कांग्रेस की यात्रा को ढकोसला यात्रा दिया करार
  • कहा, कांग्रेस नेता किस मुंह से निकाल रहे विकास यात्रा जब कोई विकास कार्य किया ही नहीं

प्रदेश में अफसरशाही सरकार चला रही है और जनता कुशासन से दुखी है। हिमाचल में सभी मंत्रालय सुस्त, अप्रभावी और शिथिल दिखाई दे रहे हैं। पंचायतों को मोदी सरकार ने 80-80 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। लेकिन, कांग्रेस सरकार जान-बूझकर डीपीसी की बैठक नहीं करवा रही है और इसी कारण केंद्र द्वारा जारी की राशि प्रदेश में कांग्रेस की नालायकी से धरातल में लग ही नहीं रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है