Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

आशीष कुमार चीनी मुक्केबाज से हारे, भारतीय एथलीटों ने किया निराश

मुक्केबाज, तीरंदाजी-तलवारबाजी के बाद टेनिस में भी भारत का सपना टूट गया

आशीष कुमार चीनी मुक्केबाज से हारे, भारतीय एथलीटों ने किया निराश

- Advertisement -

टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन 75 किलो भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने गए हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर निवासी आशीष कुमार ओलंपिक में अपना क्वालिफाईंग मुकाबला हार गए। आशीष ने अपना पहला मैच चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता के साथ खेला। आशीष पहले राउंड में पिछड़ने के बाद दूसरे राउंउ में तुओहेता पर हावी रहे। तीसरे राउंड में तुओहेता ने आशीष चौधरी को पराजित कर मुकाबला 2-0 से जीत लिया। दूसरा मुकाबला इंटरमीडिएट रहा है। चीन के बॉक्सर एर्बीके तुओहेता की 2-0 से जीत हुई है। आशीष ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वो चीन के खिलाड़ी को मात नहीं दे सके। आशीष के घर पर पूरा परिवार टीवी स्क्रिन के पास बैठकर मैच देखता रहा। आशीष के प्रदर्शन को सभी ने देखाए लेकिन बाद में जब परिणाम घोषित हुआ तो उससे सभी को निराशा ही मिली। आशीष की मां दुर्गा देवी ने कहा कि जीत हार चली रहती है और यदि आज हार हुई है तो कल जीत भी होगी। उन्होंने अपने बेटे से भविष्य में और ज्यादा मेहनत करके बेहतरीन प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है। वहीं उनके चचेरे भाई जॉनी चौधरी ने कहा कि आशीष ने अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें इस बात की खुशी है। साथ ही परिवार को इस बात की खुशी भी है कि उनके परिवार का बेटा आज इस मुकाम तक पहुंचा है जहां तक पहुंचने का किसी किसी को ही मौका मिलता है।

यह भी पढ़ें: अब इसलिए ओलंपिक मेडलिस्ट वेटलिफ्टर मीराबाई चानू को ताउम्र फ्री पिज्जा देगा डोमिनोज

 

बता दें कि  टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के चौथे दिन टेनिस में सुमित नागल (Sumit Nagal) मे दवेदेव के आगे टिक नहीं पाए। जबकि टेबल टेनिस में एकल मुकाबले में सुर्तिथा मुखर्जी भी अपना मैच नहीं जीत सकीं। यानी तीरंदाजी-तलवारबाजी के बाद टेनिस में भी भारत का सपना टूट गया। बैडमिंटन में भी सात्विक और चिराग की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। तलवारबाजी के दूसरे दौर में भवानी देवी हार गईं। मुक्केबाजी में भारतीय खिलाड़ी आशीष कुमार भी चीनी मुक्केबाज से हार गए हैं।

वहीं पुरुषों की टेबल टेनिस (Table Tennis) स्पर्धा के एकल मुकाबले में शरत कमल ने जीत हासिल कर तीसरे दौर में जगह बनाई। हालांकि, टोक्यो ओलंपिक के चौथे दिन भारत ने जीत के साथ शुरुआत की। महिलाओं की फेंसिंग की व्यक्तिगत स्पर्धा में भवानी ने ट्यूनीशिया की बेन अजीजी नादिया को मात दी। इस दौरान भारत की सीए भवानी के आगे ट्यूनीशियाई प्रतिद्वंदी टिक ना सकी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है