×

रिज पर ही होगा समर फेस्टिवल, जल निगम प्रबंधन से मिली हरी झंडी

रिज पर ही होगा समर फेस्टिवल, जल निगम प्रबंधन से मिली हरी झंडी

- Advertisement -

शिमला। समर फेस्टिवल अब रिज पर ही होगा। इस मामले में जिला प्रशासन को जल निगम प्रबंधन (Water corporation management) से हरी झंडी मिल चुकी है। इससे पहले रिज में बने पानी के टैंक में पड़ी दरारों के चलते जिला प्रशासन इस आयोजन को लेकर मुश्किल में था और विकल्प तलाश रहा था। जून के पहले सप्ताह में होने वाले का समर फेस्टिवल (Summer Festival ) के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। रिज के अलावा विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


यह भी पढ़ेंः जयराम बोले, पार्टी बदलने वाले सुखराम को अब सबक सिखाने की जरूरत

इससे पहले रिज में बने पानी के टैंक में आई दरारों ने इस आयोजन करवाने को लेकर मुश्किल बढ़ा दी थी। जिला प्रशासन ने इसको लेकर जल प्रबंधन निगम से अनुमति मांगी थी। निगम ने निरीक्षण करने के बाद ही अनुमति देने की बात कही थी, वहीं अब जल प्रबंधन निगम ने जिला प्रशासन को रिज पर ही समर फेस्टिवल करवाने को मंजूरी दे दी है। साथ मे जिला प्रशासन को रिज मैदान पर कई बड़ी गतिविधियां न करने की हिदायत (Instruction) दी है। समर फेस्टिवल के लिए जिला प्रशासन आशियाना के सामने ही स्टेज बनाएगा। पानी के टैंक (Water tanks) में दरारों के चलते कोई बड़ा कार्यक्रम न करवाने को लेकर जल निगम प्रबंधन ने एडवाजरी भी जारी की है, लेकिन जिला प्रशासन को टैंक के हिस्से पर बड़ी गतिविधियों को न करने को कहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page….

शिमला के डीसी राजेश्वर गोयल ने कहा कि इस बार समर फेस्टिवल जून के पहले सप्ताह आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर तैयारियां (Preparations) शुरू कर दी हैं। रिज में बने पानी के टैंक में आई दरारों के चलते समर फेस्टिवल करवाने को लेकर स्थान की समस्या सामने आ गई थी। प्रशासन द्वारा इसको लेकर जल निगम प्रबंधन से आग्रह किया गया था और अब निगम से इसको लेकर अनुमति मिल गई है। उन्होंने कहा कि इस बार रिज पर कार्यक्रम करवाने के अलावा पर्यटकों (Tourists) के मनोरंजन के लिए अलग अलग जगहों पर भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। गोयल ने कहा कि समर फेस्टिवल को लेकर बैठक कर ली गई है और जल्द ही इसकी रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है