माणिक्य रत्न धारण करने से सूर्य होता है मजबूत, इन बातों का रखें ध्यान

ह्रदय, आंख और पित्त विकार से संबंधी बीमारियां होती हैं दूर

माणिक्य रत्न धारण करने से सूर्य होता है मजबूत, इन बातों का रखें ध्यान

- Advertisement -

ज्योतिष शास्त्र में रत्नों की काफी अहमियत है। रत्न हमारे जीवन पर भी असर डालते हैं। जब किसी की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर होता है या फिर अशुभ फल प्रदान कर रहा हो तो उस ग्रह के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह ज्योतिषी देते हैं। हम आपको माणिक्य रत्न के बारे में बताते हैं। माणिक्य रत्न को रूबी स्टोन के नाम से जाना जाता है।

यह भी पढ़ें:शुक्रवार के दिन ऐसा करने से होती है धन की हानि, जाने क्या हैं उपाय

माणिक्य लाल रंग का काफी चमकीला और सबसे खूबसूरत रत्न होता है। इस रत्न को धारण करना सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। इससे जीवन में अपार सफलता मिलती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। जब किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है तो व्यक्ति को माणिक्य रत्न धारण करना चाहिए।

Ruby-Stone

Ruby-Stone

माणिक्य रत्न पहनने से सूर्य मजबूत होता है। जो लोग राजनीति, सेवा और प्रशासन के क्षेत्र से जुड़े हुए होते हैं उनके लिए यह रत्न पहनना शुभ होता है। माणिक्य रत्न पहनने से सूर्य का प्रभाव जातकों के जीवन में बढ़ जाता है। इससे व्यक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है। वहीं माणिक्य रत्न से ह्रदय, आंख और पित्त विकार से संबंधी बीमारियां दूर होती हैं। सूर्य को मजबूत करने के लिए माणिक्य रत्न पहनने की सलाह दी जाती है।

Ruby-Stone

Ruby-Stone

रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष, सिंह और धनु लग्न के जातकों को माणिक्य रत्न पहनना शुभ होता है। कभी भी माणिक्य रत्न के साथ गोमेद और नीलम रत्न को नहीं पहनना चाहिए। वहीं जिन जातकों की लग्न राशि कन्या, मकर, मिथुन , तुला और कुंभ हो तो उन्हें माणिक्य रत्न धारण करने से बचना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार माणिक्य रत्न को तांबे या सोने की धातु से बनी अंगूठी में पहनना चाहिए। रविवार के दिन सुबह के समय उंगली में माणिक्य रत्न को धारण करना चाहिए। वहीं जब भी माणिक्य रत्न को धारण करें तो इस पहले गाय के दूध और गंगाजल से शुद्ध करें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है