Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

शराब ठेका विवादः Police और आबकारी विभाग के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, नारेबाजी

शराब ठेका विवादः Police और आबकारी विभाग के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, नारेबाजी

- Advertisement -

नितेश सैनी / सुंदरनगर। धनोटू सब्जी मंडी के समीप wine shop issue थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आज सुंदरनगर के जुगाहण पंचायत में women ने Police प्रशासन और excise department के खिलाफ प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। women व ग्रामीणों पर दर्ज किए झूठे मुकदमें वापस लेने की मांग की।
साथ ही प्रदर्शनकारी women ने wine shop के सेल्जमैन व कर्मियों द्वारा महिलाओं से की गई छेड़छाड़ पर मुकदमे दर्ज करने की मांग भी की। महिलाओं का आरोप है कि women से छेड़छाड़ के आरोपी पर 5 दिन बाद में भी मामला दर्ज नहीं किया गया, जबकि झूठे मामले दर्ज कर ग्रामीणों व women को फंसाया जा रहा है। पंचायत प्रधान धर्मी देवी व प्रधान सावित्री देवी ने कहा कि पंचायत में सरकारी जमीन पर कैसे अवैध रूप से ठेका चला है। उन्होंने कहा कि wine shop के पक्ष में पुलिस और राजस्व विभाग की कार्रवाई चिंताजनक है। उन्होंने बताया कि शराब के ठेकेदार ने मिलीभगत कर सारा कांड रचा है, जिसके चलते पुलिस कर्मियों और सेल्जमैनों ने women से बदसलूकी और छेड़छाड़ की है।
women ने विभाग के अधिकारियों के कारनामे की शिकायत सीएम जयराम ठाकुर को भेज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन women के साथ छेड़छाड़ करने वाले पुलिस कर्मियों और सेल्जमैनों पर मामला दर्ज नहीं करती तो चारों महिला मंडल की women और ग्रामीण चक्का जाम करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस और प्रशासन की होगी। जुगाहण पंचायत की मीना कुमारी का कहना है कि पिछले पांच साल से विभिन्न पंचायतों के ग्रामीण ने wine shop को शिफ्ट करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन आज तक wine shop को शिफ्ट नहीं किया गया। लेकिन, जब लोगों का विरोध उग्र हो गया तो आबकारी कराधान विभाग ने पुलिस के साथ मिल कर ग्रमीणों पर झूठे मुकदमे दर्ज कर दिए। उनका कहना है कि अगर जल्द ही पुलिस द्वारा झूठे मुकदमें वापस नहीं लिए गए तो ग्रामीण नेशनल हाई-वे पर उतर चक्का जाम करेंगे, जिसका खामियाजा सरकार और प्रशासन को भुगतना होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है